Asian Cup 2023: भारतीय टीम ने लगातार दूसरी बार किया क्वालिफाई

0
360
Asian Cup 2023 Indian team qualified for the second time in a row latest sports news in hindi
Pic Credit: @IndianFootball

नई दिल्ली। अगले साल AFC Asian Cup 2023 में 16 जून से 16 जुलाई तक आयोजित होने वाले एशियन कप के लिए भारतीय फुटबॉल टीम ने लगातार दूसरी बार क्वालिफाई कर लिया है। भारत ने बिना अपना आखिरी मुकाबला खेले ही एशियन कप 2023 के लिए क्वालिफाई कर लिया है। टीम इंडिया ने अब-तक कुल 5 बार एशियन कप के लिए क्वालिफाई किया है।

Indonesia Open 2022: पीवी सिंधु और साई प्रणीत पहले ही दौर में हारकर बाहर

फिलिस्तीन ने फिलीपींस को हराया

भारतीय टीम को यह मौका फिलीपींस के हारने के कारण मिला है। ग्रुप-बी में आज हुए एक मैच में फिलिस्तीन ने फिलीपींस को 4-0 से करारी शिकस्त दी। जिसकी बदौलत भारतीय टीम को Asian Cup 2023 में 5वीं बार क्वालिफाई होने का मौका मिला। पिछली बार 2019 में भारतीय टीम को 3 मैचों में से 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था।

इस हफ्ते दिखेगा नीरज चोपड़ा, PV Sindhu और लक्ष्य सेन का धमाल

हांगकांग के साथ होगा आखिरी मैच

भारत अपना आखिरी मुकाबला आज रात हांगकांग के खिलाफ खेलने जा रहा है। ग्रुप-डी में शामिल भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में कंबोडिया को 2-0 से हराया था। इस मैच में कप्तान सुनील छेत्री ने शानदार 2 गोल कर टीम को एकतरफा जीत दिलाई थी। वहीं, दूसरे मैच में अफगानिस्तान को 2-1 से करारी शिकस्त देकर तीसरे दौर मेें जगह बनाई थी। भारतीय टीम इस समय पॉइंट्स टेबल में 6 अंकों के साथ में दूसरे स्थान पर है। वहीं, हांगकांग गोल आधार के चलते 6 अंकों के साथ पहले स्थान पर है।

Khelo India Youth Games : अंतिम दिन महाराष्ट्र को पछाड़कर विजेता बना हरियाणा

भारत समेत 7 टीमें क्वालिफाई

Asian Cup 2023 के लिए अब-तक 7 टीमों ने क्वालिफाई कर लिया है। क्वालिफाई करने वाली टीमें फिलिपींस, उजबेकिस्तान, थाईलैंड, इंडिया, हांग कॉन्ग, किर्गिस्तान और तजाकिस्तान शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here