Indian Grand Prix 2: अविनाश साबले ने स्टीपलचेज में फिर बनाया नेशनल रिकॉर्ड

0
239
Indian Grand Prix 2 Avinash Sable Resets National Record In Steeplechase latest sports news in hindi

नई दिल्ली। Indian Grand Prix 2: टोक्यो ओलंपिक में राष्ट्रीय कीर्तिमान रचने के ऐतिहासिक प्रदर्शन के बाद पहली बार किसी नेशनल कंपटीशन में खेलने उतरे अविनाश साबले ने अपना शानदार पद्रर्शन जारी रखा है। साबले ने बुधवार को त्रिवेंद्रम में खेली गई इंडियन ग्रांप्री-2 में जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए एक और नेशनल रिकॉर्ड अपने नाम किया। साबले ने 3000 मीटर स्टीपलचेज में 8.16.21 मिनट के समय के साथ अपना नया रिकॉर्ड बनाया।

साबले के साथ ही टोक्यो ओलंपिक में छठे स्थान पर रहने वाली डिस्कस थ्रोअर कमलप्रीत कौर ने भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 61.39 मीटर चक्का फेंक कर स्वर्ण पर कब्जा जमाया। जबकि पुरुषों की इस इवेंट में हरियाणा के प्रशांत मलिक ने 54.18 मीटर की दूरी के साथ स्वर्ण पदक हांसिल किया।

Rafael Nadal चोटिल, फ्रेंच ओपन में खेलने पर संशय

अविनाश साबले ने टोक्यो ओलंपिक में 8.18.12 मिनट का समय निकाला था, इसके बावजूद वो पहली हीट से आगे बढ़ने में सफल नहीं हुए थे। यहां Indian Grand Prix 2 में उनसे पीछे हरियाणा के शंकर लाल (8.36.37 मिनट) रहे। महिलाओं की इसी इवेंट में यूपी की पारुल चौधरी ने 9.38.29 मिनट के समय के साथ स्वर्ण जीता।

WTT Contender 2022: फाइनल में पहुंची साथियान-मनिका की जोड़ी

IPL 2022: बायो बबल तोड़ा तो टीमों को लगेगा करोड़ों का फटका

अन्य प्रतियोगिताओं में पुरुषों के गोला फेंक में उत्तराखंड के अनिकेत 17.42 मीटर के साथ स्वर्ण और उत्तराखंड के ही अधीश घिल्डियाल ने 16.48 मीटर के साथ रजत जीता। महिलाओं की इस इवेंट में भी उत्तराखंड की रमनीत कौर ने 13.86 मीटर की दूरी नाप कर स्वर्ण जीता। हिमाचल प्रदेश के अंकेश चौधरी ने 800 मीटर में 1.48.27 मिनट का समय निकाल स्वर्ण जीता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here