WTT Contender 2022: फाइनल में पहुंची साथियान-मनिका की जोड़ी

0
490
WTT Contender 2022 G Sathiyan Manika batra enters Into Mixed Doubles Final, get Career Best Ranking

नई दिल्ली। WTT Contender 2022: भारत के स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी जी साथियान और मनिका बत्रा की जोड़ी डब्ल्यूटीटी कंटेंडर के मिश्रित युगल स्पर्धा के फाइनल में पहुंच गई है। तीसरी वरीय भारतीय जोड़ी ने दोहा में चल रहे टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त हांगकांग की वोंग चुन टिंग और डू होइ केम की जोड़ी को हराया। मनिका और साथियान ने मिलकर 13-11, 9-11, 11-9, 8-11, 11-8 से जीत दर्ज की।

IPL 2022: बायो बबल तोड़ा तो टीमों को लगेगा करोड़ों का फटका

भारत की इस जोड़ी ने WTT Contender 2022 फाइनल में पहुंचने के साथ ही ITTF रैंकिंग में भी लंबी छलांग लगाई है। मनिका और साथियान की जोड़ी अब मिश्रित युगल रैंकिंग में तीन स्थान की छलांग के साथ सातवें पायदान पर पहुंच गई है। यह दोनों की करियर की श्रेष्ठ रैंकिंग है। इसके अलावा इनसे पहले आज तक किसी भी भारतीय ने इतनी ऊंची रैंकिंग हासिल नहीं की थी।

IPL 2022 Update: पहला मैच मिस कर सकते हैं सूर्यकुमार यादव

महिलाओं की एकल रैंकिंग में हालांकि मनिका को दो स्थान का नुकसान हुआ है और वह अब 48वें नंबर पर पहुंच गई हैं। वहीं पुरुषों की एकल रैंकिंग में भी भारत के शीर्ष खिलाड़ी जी साथियान और शरथ कमल को नुकसान हुआ है। दोनों अब क्रमशः 37वें और 41वें नंबर पर खिसक गए हैं।
पुरुषों की युगल रैंकिंग में हालांकि भारतीय जोड़ी को बड़ा फायदा हुआ है। जी साथियान और शरथ कमल की जोड़ी ने 10 स्थान का छलांग लगाया है और अब 21वें नंबर पर पहुंच गए हैं। जबकि महिलाओं की युगल रैंकिंग में मनिका और अर्चना कामथ की जोड़ी छठे नंबर पर काबिज है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here