ISSF Championship : इंटरनेशनल शूटिंग प्रतियोगिताओं में भाग नहीं ले सकेंगे रूस और बेलारूस के खिलाड़ी

0
199

नई दिल्ली। रूस और बेलारूस के खिलाड़ियों पर आईएसएसएफ चैंपियनशिप (ISSF Championship) में भाग लेने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद सभी खेल संस्थाएं रूस और रूसी खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगा रही हैं। इंटरनेशनल ओलंपिक समिति ने भी रूस के खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके बाद ISSF ने भी रूस और बेलारूस के खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगा दिया है। अंतरराष्ट्रीय शूटिंग फेडेरेशन ने यूक्रेन में रूसी सैन्य कार्रवाई के विरोध में यह कदम उठाया है।

Senior National Chess Championship : इनियान ने बी अधिबान को हराया

बैठक में सामूहिक रूप से लिया फैसला

इंटरनेशनल शूटिंग फेडेरेशन ने अपने बयान में कहा “अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के विशेष बोर्ड के फैसले और ओलंपिक समिति के अध्यक्ष के साथ बैठक के बाद अंतरराष्ट्रीय शूटिंग फेडेरशन ने तय किया है कि रूस और बेलारूस के खिलाड़ियों को आईएसएसएफ चैंपियनशिप में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। यह आदेश एक मार्च को दिया गया है और आगामी आदेश तक मान्य रहेगा।”

FIH Women’s Hockey World Cup : भारतीय टीम की पहली भिड़ंत इंग्लैंड से 

रूस पर प्रतिबंध लगाने का सिलसिला जारी 

यूक्रेन और रूस के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए कई खेल संस्थाओं ने रूस पर पाबंदियां लगाई हैं। रूस में होने वाले कई आयोजन रद्द कर दिए गए हैं। रसियन ग्रांड प्री रद्द कर दी गई है। चैंपियंस लीग का फाइनल भी रूस में नहीं होगा। अब इसका आयोजन पेरिस में होगा। यूएफा और फीफा ने भी रूस को अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से बैन कर दिया है। आगामी आदेश तक रूस किसी भी अंतरराष्ट्रीय मैच में भाग नहीं ले सकेगा। रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने गुरुवार को यूक्रेन पर हमला कर दिया था। इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी दी थी कि यदि कोई देश में यूक्रेन में रूसी सेना की कार्रवाई में बाधा डालता है तो उसे ऐसे परिणाम भुगने पड़ेंगे, जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here