Winter Beijing Olympics: डोप टेस्ट में फेल कामिला को खेलने की मिली इजाजत 

0
238

नई दिल्ली। शीतकालीन बीजिंग ओलंपिक (Winter Beijing Olympics) से पहले डोप टेस्ट में असफल रहने के बाद रूस की टीनएजर कामिला वालिएवा खेलों में महिलाओं की फिगर स्केटिंग स्पर्धा में भाग ले सकेंगी। सोमवार को खेल पंचाट न्यायालय (सीएएस) ने कहा कि 15 वर्ष की वालिएवा को पूरी जांच के बिना अस्थायी तौर पर निलंबित करने की जरूरत नहीं है।  पंचाट ने खिलाड़ी के पक्ष में फैसला इसलिए दिया क्योंकि वह अभी अवयस्क (नाबालिग) हैं और उसके लिए नियम वयस्क खिलाड़ियों से अलग होंगे।

IPL 2022 Mega Auction में इन स्टार खिलाड़ियों को पिछली बार से आधी कीमत भी नहीं मिल पाई 

ताकि खिलाड़ी का नुकसान नहीं हो

सीएएस के महानिदेशक मथियू रीब ने कहा कि पैनल ने विचार के बाद माना कि इस खिलाड़ी को ओलंपिक में भाग लेने से रोकने पर उसे नुकसान होगा। इस फैसले के बाद वालिएवा और रूस के अन्य स्केटरों का लक्ष्य महिलाओं की फिगर स्केटिंग स्पर्धा में क्लीन स्वीप करने पर होगा। यह प्रतियोगिता मंगलवार से बृहस्पतिवार तक चलेगी। निर्णय के बाद वालिएवा ने मिले हुए समय में अभ्यास सत्र में भाग लिया।

Argentina Open 2022: कैस्पर रूड ने दूसरी बार जीता अर्जेंटीना ओपन खिताब

दिसंबर 2021 में पाई गई थी दोषी 

स्केटर वालिएवा को 25 दिसंबर को प्रतिबंधित दवा के सेवन का दोषी पाया गया था, लेकिन स्वीडन की लैब का जांच नतीजा एक सप्ताह पहले ही आया है। इससे पहले वह रूसी ओलंपिक समिति के लिए गोल्ड मेडल जीत चुकी थीं। रिपोर्ट आने में छह सप्ताह के विलंब का कारण स्पष्ट नहीं है, लेकिन रूसी अधिकारियों का कहना है कि जनवरी में ओमिक्रॉन  वैरिएंट के प्रसार के कारण लैब में स्टाफ कम था।

IPL Auction 2022: हार्दिक पांड्या की अगुवाई में पहली बार IPL में खेलने को तैयार गुजरात टाइटंस, जानिए पूरी टीम

गोल्ड मेडल पर नहीं आया फैसला 

रूसी डोपिंग निरोधक एजेंसी ने स्केटर कामिला पर तुरंत प्रतिबंध लगा दिया था जिसे एक दिन बाद हटा दिया गया। IOC और अन्य ने अपील की जिससे मामले की त्वरित सुनवाई हुई। वालिएवा ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिये अपना पक्ष रखा। इस फैसले के बाद यह तो तय हो गया कि वह आगे खेल सकेगी लेकिन जो गोल्ड मेडल उसने जीता है, उस पर फैसला नहीं आया है। उस पर फैसला विस्तृत जांच के बाद आएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here