AFC Womens Asian Cup: चीन ने कोरिया को दी शिकस्त, नौवीं बार बना चैंपियन

0
295

नई दिल्ली। चीन ने कोरियाई फुटबॉल टीम को नाटकीय अंदाज में शिकस्त देते हुए एएफसी महिला एशियाई कप 2022 (AFC Womens Asian Cup) का खिताब अपने नाम कर लिया है। नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में रविवार को खेले गए खिताबी मुकाबले में आठ बार की चैंपियन चीन ने पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी की और 16 साल बाद एक बार फिर से खिताब अपने नाम करने में सफल रही।

U19 World Cup: टीम इंडिया पांचवीं बार अंडर 19 वर्ल्ड चैंपियन

चीन ने नौवीं बार जीता खिताब

AFC Womens Asian Cup के तहत खेले गए इस मैच में चीन की मैच में हाफ टाइम तक 0-2 से पीछे चल रही थी लेकिन इसके बाद पूर्व चैंपियन ने जोरदार वापसी की और 3-2 से मुकाबला जीतकर रिकॉर्ड नौवीं बार ट्रॉफी जीतने में कामयाबी हासिल की। कोरिया की ओर से सबसे पहले चो यूरी ने 27वें मिनट में पहला गोल किया। इसके बाद जी सो-यून ने दूसरा गोल दागकर कोरिया को मजबूत बढ़त दिलाई।

JCL 2022 में किशनपोल विधानसभा के 7 वार्डों की टीमें नॉकआउट में पहुंची

चीन ने हाफ टाइम के बाद की वापसी 

हालाँकि इसके बाद चीन ने शानदार वापसी की और सबसे पहले तांग जियालि ने 68वें मिनट में गोल कर टीम का खाता खोला। चार मिनट बाद ही झांग लिनयान ने 72वें मिनट में दूसरा गोल कर टीम को बराबरी पर खड़ा किया। इसके बाद अतिरिक्त समय में 93वें मिनट में तीसरा गोल कर चीन ने विजयी बढ़त ले ली।  इससे पहले चीन ने सेमीफाइनल में जापान को एक रोमांचक मैच में पेनल्टी शूटआउट में 4-3 से परास्त किया था।

U-19 WC के एक सीजन में सर्वाधिक रन बनाने का शिखर धवन का रिकॉर्ड देवाल्ड ब्रेविस ने तोड़ा

बोपन्ना और रामकुमार की जोड़ी ने जीती ट्रॉफी

भारत के रोहन बोपन्ना और रामकुमार रामानाथन की जोड़ी ने टाटा ओपन महाराष्ट्र का खिताब जीत लिया है। यह इस जोड़ा का लगातार दूसरा एटीपी वर्ल्ड टूर का खिताब है। इससे पहले बोपन्ना और रामकुमार ने एडिलेड ओपन भी जीता था। टाटा ओपन के फाइनल में इस जोड़ी ने ल्यूक सेविले और जॉन पैट्रिक स्मिथ की जोड़ी को हराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here