FIFA World Cup 2022: विश्व कप में क्वालीफाई करने वाली दक्षिण अमेरिका की पहली टीम बनी ब्राजील

0
778

नई दिल्ली।  साल 2022 में कतर में खेले जाने वाले फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup 2022) के लिए ब्राजील की टीम ने क्वालीफाई कर लिया है। फीफा वर्ल्ड कप में क्वालीफाई करने वाली ब्राजील दक्षिण अमेरिका की पहली टीम है। गुरुवार को फीफा विश्व कप क्वालीफाई मुकाबले में ब्राजील ने कोलंबिया को 1-0 से शिकस्त दी। ब्राजील की ओर से लुकास पाक्वेटा ने गोल दागा जिसके चलते कोलंबिया पर 1-0 से विश्व कप क्वालीफाइंग जीत दर्ज की।

Ind vs NZ: टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, पहले टेस्ट में रहाणे को कमान

ब्राजील ने 12 में से 11 मैच जीते

ब्राजील ने FIFA World Cup 2022 क्वालीफाई मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन करते हुए 12 में से 11 मैचों में जीत हासिल की है। इस दौरान उसने बीते महीने कोलंबिया के खिलाफ एक मात्र गोल रहित ड्रॉ खेला। विश्व कप में क्वालीफाई करने के लिए छह मैच जीतना अनिवार्य है। जीत के बाद पाक्वेटा ने एक बयान में कहा, यह उस काम का फल है जो हम कुछ समय से कर रहे हैं, उन्होंने आगे कहा, अब मुझे विश्व कप टीम में अपना स्थान पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए रोहित शर्मा, जानिए वजह

पहले हॉफ में कोलंबिया ने किया अच्छा प्रदर्शन

पहले हॉफ में ब्राजील के खिलाफ कोलंबिया का अच्छा प्रदर्शन था। लेकिन उसके बाद ब्रेक के दौरान कोच से मिली नसीहत के बाद ब्राजील ने शानदार वापसी की। लेकिन इस दौरान कोलंबिया ने भी जोरदार टक्कर दी। खेल के 72वें मिनट में मार्क्विनहोस ने नेमार का पास दी। इस दौरान पाक्वेटा ने बिना देरी किए गोलकीपर को छकाते हुए गोल कर कर अपनी टीम को जीत दिला दी।

PAK vs AUS: Shadab Khan ने बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

टी-20 विश्व कप 2021 (T 20 world cup 2021) के दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान की टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 5 विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा। आखिरी के ओवरों में मैथ्यू वेड और मार्कस स्टोयनिस की तूफानी पारी की बदौलत कंगारू टीम ने फाइनल का टिकट कटाया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here