U-17 वर्ग में बने दुनिया के नंबर-1 Table Tennis खिलाड़ी बने भारत के पायस जैन

0
619
India's Payas Jain became the world's No. 1 Table Tennis player in the U-17 category

नई दिल्ली। Table Tennis: भारत के पायस जैन लड़कों के अंडर-17 वर्ग में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी बन गए हैं। पायस यह उपलब्धि हासिल करने वाले सबसे युवा भारतीय हैं। पिछले कुछ समय से लगातार शानदार प्रदर्शन के कारण पायस ने यह उपलब्धि हांसिल की है।

फिलहाल पायस के 3458 अंक हैं और उन्होंने रोमानिया के डेरियस मूवीलीनू को दूसरे नंबर पर छोड़ दिया है। वह विश्व Table Tennis रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाले दूसरे भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी हैं। उनसे पहले यह उपलब्धि मानव ठक्कर ने हासिल की थी जो जनवरी 2020 में अंडर-21 वर्ग में नंबर एक की कुर्सी पर काबिज हुए थे।

पायस दिल्ली के पहले खिलाड़ी हैं जो अंतरराष्ट्रीय Table Tennis महासंघ (ITTF) की विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे हैं। पायस ने इस सत्र में अंडर-17 वर्ग में तीन खिताब जीते जबकि अंडर-19 वर्ग में उन्होंने दो कांस्य पदक हासिल किए।

India vs Australia: दूसरा वार्म अप मैच आज, इन खिलाड़ियों के पास फार्म में आने का आखिरी मौका

बार्सिलोना ने वालेंशिया को 3-1 से हराया 

मैड्रिड। लियोनल मेसी के जाने के बाद बार्सिलोना के नए सितारे बनकर उभर रहे 18 वर्ष के अंशु फाती के शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम ने स्पेनिश लीग फुटबॉल में वालेंशिया को 3-1 से हराया। फाती ने एक गोल करने के अलावा टीम को एक पेनाल्टी भी दिलाई। मेंफिस डिपे और फिलिपे कुटिन्हो ने भी गोल किए। इस जीत के बाद अब बार्सिलोना सातवें स्थान पर है और उसे एक मैच और खेलना है।

घुटने की चोट के कारण दस महीने मैदान से दूर रहे फाती ने पिछले महीने वापसी की लेकिन लगातार तीन मैचों में स्थानापन्न खिलाड़ी के तौर पर आए। पहली बार वह इस मैच में शुरुआती टीम में थे। मेस्सी बार्सिलोना के साथ करार खत्म होने के बाद पेरिस सेंट जर्मेन के लिए खेल रहे हैं। अन्य मैचों में तीसरे स्थान पर काबिज सेविला ने सेल्टा विगो को 1-0 से हराया। वहीं ओसासुना ने विलारीयाल को 2-1 से मात दी। रायो वालेकानो ने एल्चे को 2-1 से हराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here