2022 FIFA World Cupलिए क्वालीफाई करने वाला पहला देश बना जर्मनी

0
593

नई दिल्ली। जर्मनी सोमवार को यूरोप के ग्रुप जे वर्ल्ड कप क्वालीफाइंग मैच में उत्तरी मेसिडोनिया को 4-0 से शिकस्त देकर 2022 फुटबॉल वर्ल्ड कप (2022 FIFA World Cup) के लिए क्वालीफाई करने वाला पहला देश बन गया है। जर्मनी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आठ मैचों में सात जीत दर्ज की। टीम को मार्च में डुइसबर्ग में उत्तरी मेसिडोनिया के खिलाफ 1-2 से उलटफेर का सामना करना पड़ा था जो उसकी एकमात्र हार रही। जर्मनी ने अपने चारों गोल दूसरे हाफ में किए। टीम की ओर से टिमो वर्नर (70वें और 73वें मिनट) ने दो गोल दागे, जबकि केई हावर्ट्ज (50वें मिनट) और जमाल मुसियाला (83वें मिनट) ने एक-एक गोल किया।

ISSF Junior Shooting Worlds: 43 पदकों के साथ शीर्ष पर रहा भारत 

तुर्की ने लात्विया को हराया

तुर्की ने भी इंजरी टाइम के नौवें मिनट में पेनल्टी पर बुराक यिल्माज के गोल की बदौलत लात्विया को 2-1से पराजित कर क्वालीफाई करने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। जर्मनी की अंडर 21 टीम के पूर्व कोच स्टीफन कुंट्ज का तुर्की की टीम के कोच के रूप में यह पहला मैच था। रोटरडम में मेम्फिस डेपाय ने दो गोल दागे, दो गोल में मदद की लेकिन एक पेनल्टी पर गोल करने से चूक गए, जिससे नीदरलैंड ने जिब्राल्टर को 6-0 से हराकर क्वालीफाई करने की ओर मजबूत कदम बढ़ाए। ग्रुप जी में नीदरलैंड ने नॉर्वे पर दो जबकि तुर्की पर चार प्वॉइंट्स की बढ़त बना रखी है।

World Wrestling championships: श्रीलंका टीम को छोड़ भागा मैनेजर, अब पुलिस कर रही तलाश

प्लेऑफ में पहुंचे क्रोएशिया और रूस 

ग्रुप एच में क्रोएशिया ने ड्रॉ और रूस ने जीत के साथ कम से कम प्लेऑफ में खेलना तय कर लिया है। ग्रुप ई में वेल्स ने कीफर मूर के गोल की बदौलत एस्टोनिया को 1-0 से हराकर बेल्जियम के क्वालीफाई करने के इंतजार को बढ़ा दिया है।  वेल्स और चेक गणराज्य के समान प्वॉइंट्स हैं, जिसने बेलारूस को 2-0 से हराया। चेक गणराज्य ने हालांकि एक मैच अधिक खेला है। बेल्जियम की टीम पांच प्वॉइंट्स से आगे है और उसका क्वालीफाई करना लगभग तय है।

ICC Player of The Month बने संदीप और हीथर नाइट

पैट्रिक क्लुवर्ट का रिकॉर्ड टूटा 

ग्रुप जी में डेपाय ने बार्सीलोना की ओर से खराब क्लब सीजन को पीछे छोड़ते हुए शानदार प्रदर्शन किया। उनके नाम पर इस साल नीदरलैंड की ओर से 14 गोल हो गए हैं और उन्होंने नेशनल टीम की ओर से एक कैलेंडर वर्ष में सर्वाधिक 12 गोल के पैट्रिक क्लुवर्ट के रिकॉर्ड को तोड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here