World Cup Football Qualifying: अल्जीरिया ने नाइजर को 6-1 से दी मात

0
465

नई दिल्ली। रियाद मेहरेज के दो गोल की मदद से अफ्रीकी चैंपियन अल्जीरिया ने वर्ल्ड कप फुटबॉल क्वालीफाइंग (World Cup Football Qualifying) मैच में नाइजर को 6-1 से मात दी। मिस्र ने लीबिया को 1-0 से पराजित कर शीर्ष स्थान हासिल किया जबकि आइवरी कोस्ट ने भी मलावी को 3-0 से हराया। मैनचेस्टर सिटी के मेहरेज ने 27वें मिनट में पहला गोल किया लेकिन अल्जीरिया के बाकी पांच गोल दूसरे हाफ में हुए। इनमें से मेहरेज का पेनल्टी पर किया गया गोल भी शामिल है।

Badminton: Uber &Thomas Cup में साइना और चिराग-सात्विक पर रहेगा दारोमदार

अल्जीरिया टॉप पर 

World Cup Football Qualifying में अल्जीरिया ग्रुप ए में सात प्वॉइंट लेकर बुर्किन फासो के साथ टॉप पर बना हुआ है। बुर्किन फासो ने एक अन्य मैच में जिबूती को 4-0 से  हरा दिया। मोहम्मद सलाह मिस्र की तरफ से खेलने के लिये उतरे लेकिन वह उमर मारमोश से थे, जिनके गोल से उनकी टीम पूरे प्वॉइंट हासिल करने में सफल रही। इस जीत से मिस्र ग्रुप एफ में लीबिया से एक प्वॉइंट आगे शीर्ष पर पहुंच गया है। अफ्रीकी महाद्वीप में 10 ग्रुप हैं जिनके विजेता फाइनल प्लेऑफ में जगह बनाएंगे जिससे उन अंतिम पांच टीमों का निर्धारण होगा जो अगले साले कतर में वर्ल्ड कप में हिस्सा लेंगी।

Indian Wells 2021: अलिकसांद्रा ने दूसरे दौर में Emma Raducanu को दी शिकस्त 

नीदरलैंड-जर्मनी को करना पड़ा संघर्ष 

नीदरलैंड और जर्मनी को World Cup Football Qualifying  मैचों में जीत दर्ज करने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा। नीदरलैंड ने डेवी क्लासेन के गोल से लाटविया को 1-0 से मात दी।  नीदरलैंड की टीम ने पिछले महीने तुर्की को 6-1 से हराया था, लेकिन इस मैच में वह किसी भी समय रंग में नहीं दिखी। इसके बावजूद वह यूरोपीय क्वालीफाईंग के ग्रुप जी में दूसरे स्थान पर काबिज नॉर्वे पर दो प्वॉइंट्स की बढ़त बनाने में सफल रहा। नॉर्वे ने चोटिल स्ट्राइकर इर्लिंग हालैंड की अनुपस्थिति में तुर्की से मैच 1-1 से ड्रॉ खेला। इस ग्रुप के एक अन्य मैच में मोंटेग्रो ने जिब्राल्टर को 3-0 से हरा दिया।

IPL 2021: Ishan Kishan ने 16 गेंद में फिफ्टी जड़कर बना दिया ये रिकॉर्ड

जर्मनी ने रोमानिया को 2-1 से हराया

जर्मनी ने शुरू में पिछड़ने के बाद वापसी करके रोमानिया को 2-1 से हराया, जबकि पिछले वर्ल्ड कप के उप-विजेता क्रोएशिया ने साइप्रस को 3-0 से शिकस्त दी। केवल ग्रुप विजेता ही वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वालीफाई करेगा, जबकि दूसरे स्थान की टीम को प्लेऑफ में खेलना होगा। ग्रुप ई में चेक गणराज्य और वेल्स का मैच 2-2 से बराबर रहा। इस ग्रुप में बेल्जियम टॉप पर बना हुआ है। ग्रुप के एक अन्य मैच में एस्तोनिया ने बेलारूस को 2-0 से हराया। ग्रुप एच में क्रोएशिया और रूस के बीच टॉप पर पहुंचने की होड़ लगी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here