Pro Kabaddi League 2021: 8वां सीजन 22 दिसंबर से, मेजबानी की दौड़ में ये शहर शामिल

0
874
Pro Kabaddi League 2021 8th season will start from 22nd December, Pardeep narwal become expensive player PKL 2021

नई दिल्ली। Pro Kabaddi League 2021: आईपीएल के बाद देश की दूसरी सबसे लोकप्रिय लीग प्रो कबड्डी लीग का 8वां सीजन 22 दिसंबर से शुरू होने जा रहा है। कोरोना के कारण लीग का पिछला सत्र नहीं खेला जा सका था और इस सत्र के सभी मैच भी एक ही स्टेडियम में खेले जाने की संभावना है। इस साल लीग का सबसे प्रमुख आकर्षण होंगे प्रदीप नरवाल। जो लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर यूपी योद्धा की टीम में दिखाई देंगे। नरवाल को यूपी योद्धा ने 1.65 करोड़ रूपए की बोली लगाकर खरीदा था। ईरान के फजल अत्राचली को यू मुंबा, मोहम्मद इस्माइल को बंगाल वारियर्स और हादी ताजिक को पुणेरी पलटन ने रीटेन किया था।

IPL 2021: मुंबई और राजस्थान में भिड़ंत आज, जो टीम हारी जाएगी घर

सूत्रों का कहना है कि Pro Kabaddi League 2021 के सभी मैचों की तारीखों पर आखिरी फैसला हो चुका है। हालांकि इसकी अधिकृत घोषणा अभी नहीं की गई है। आयोजन स्थलों को लेकर भी फैसला होना बाकी है लेकिन बैंगलोर का कांतीवीरा इंडोर स्टेडियम मेजबान की दौड़ में सबसे आगे है। बैंगलोर बुल्स का यह घरेलू मैदान लीग के सभी मैचों का आयोजन स्थल बन सकता है। हालांकि जयपुर और अहमदाबाद भी होड़ में बने हुए हैं।

IPL 2021: इस जंग में दिल्ली ने मारी बाजी, पीछे रह गई धोनी की CSK

कोरोना के बाद यह पहला मौका होगा, जबकि किसी टूर्नामेंट के मैच भारत में इंडोर स्टेडियम में खेले जाएंगे। Pro Kabaddi League 2021 में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के लिए कोरोना वेक्सीनेशन को अनिवार्य कर दिया गया है। कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार मैच शुरू होने से करीब 14 दिन पहले सभी खिलाड़ी आयोजन स्थल पर पहुंचेंगे। अभी तक के कार्यक्रम के अनुसार जयपुर पिंक पैंथर्स देहरादून में 16 अक्टूबर से, तेलगू टाइटंस हैदराबाद में 7 अक्टूबर से और बैंगलोर बुल्स 7 अक्टूबर से बैंगलोर में ही अपना-अपना प्री सीजन कैंप शुरू करने जा रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here