Asian Games 2023: कबड्डी में भारत का शानदार आगाज, बांग्लादेश को 55-18 से रौंदा

0
474
Asian Games 2023 India trashed Bangladesh by 55-18 in Men's Kabaddi Group Stage Match

हांगझोऊ। Asian Games 2023 कबड्डी में भारतीय पुरुष टीम ने आज सुबह ग्रुप ए के अपने पहले मुकाबले में बांग्लादेश को 55-18 से हराकर अपने अभियान का शानदार आगाज किया। भारतीय टीम ने पूरे मैच में अपना दबदबा बनाए रखा और कुल 4 बार बांग्लादेश को ऑल-आउट किया। वहीं, बांग्लादेश ने पूरे मैच में 4 सुपर टैकल किए। भारत की ओर से नवीन कुमार ने एक बांग्लादेशी डिफेंडर को आउट कर स्कोरिंग की शुरुआत की जिसके बाद अगले रेड में उन्हें एक बोनस मिला और भारतीय टीम की बढ़त दोगुनी हो गई। वहीं, अर्जुन देशवाल ने भी टीम को शुरुआती अंक दिलाए जिसकी बदौलत मैच में 5 मिनट गुजरने के अंदर ही टीम इंडिया ने पहला ऑल-आउट करते हुए 11-1 की बढ़त हासिल की।

Asian Games 2023: भारत का 10वें दिन का शेड्यूल, टीम इंडिया ने क्रिकेट में आज शुरू किया अपना अभियान

भारत के डिफेंस और रेड के आगे बेबस दिखे बांग्लादेशी खिलाड़ी

Asian Games 2023 के इस ग्रुप मैच में बांग्लादेश ने भारतीय कप्तान पवन सहरावत और नवीन कुमार को सुपर टैकल से आउट कर कुछ चुनौती पेश करने की कोशिश की लेकिन वे भारत के खिलाडिय़ों के दमदार डिफेंस और रेड के आगे असफल रहे। पहले हाफ में भारतीय रेडर की शानदार प्रदर्शन की मदद से टीम इंडिया ने 24-9 की मजबूत बढ़त हासिल की। नवीन और अर्जुन के तेज-तर्रार रेड और भारतीय डिफेंस के आगे बांग्लादेश के खिलाड़ी संघर्ष करते नजर आए। पवन सहरावत की अगुवाई वाली भारतीय पुरुष कबड्डी टीम ने दूसरे हाफ में भी अपना जबरदस्त प्रदर्शन जारी रखा और दूसरी बार बांग्लादेश को ऑल-आउट करते हुए 27 अंकों की बड़ी बढ़त हासिल की। भारतीय टीम ने लगातार अंक बटोरना जारी रखा और 55-13 के बड़े अंतर के साथ मैच को बांग्लादेश की पकड़ से दूर कर दिया।

Asian Games 2023: लॉन्ग जंप में एनसी सोजन ने जीता रजत, भारत का पदकों का आंकड़ा 60 पर पहुंचा

भारत का अगला मुकाबला कल थाईलैंड से

बांग्लादेश की ओर से कप्तान मोहम्मद तुहीन और शा मोहम्मद ने कुछ प्रभाव दिखाने की कोशिश की लेकिन उन्हें टीम के अन्य खिलाडिय़ों का भरपूर सहयोग नहीं मिल सका। बांग्लादेश की टीम ने कुछ मौक़ों पर बेहतरीन टैकल करने के अलावा लगातार अंक गंवाए और एक संतुलित भारतीय टीम के खिलाफ उन्हें शिकस्त झेलनी पड़ी। Asian Games 2023 में भारत ग्रुप ए का अपना अगला मुकाबला थाईलैंड के खिलाफ खेलेगा, जो बुधवार, 4 अक्टूबर को 8.30 बजे से शुरू होगा। भारतीय टीम ग्रुप स्टेज का अपना अंतिम मैच गुरुवार को चीनी ताइपे के खिलाफ खेलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here