World Chess Championship : डी हरिका ने सेमीफाइनल का पहला मैच ड्रॉ खेला

0
546

नई दिल्ली। मैरी एन गोम्स ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखकर चौथे बोर्ड पर सलोम मेलिया को शिकस्त दी, जिससे भारत ने शुक्रवार को फिडे विश्व महिला टीम शतरंज चैंपियनशिप (World Chess Championship) के सेमीफाइनल का पहला मैच ड्रॉ खेला।

ISSF Junior World Championship: भारतीय पुरुष स्कीट टीम ने जीता कांस्य

डी हरिका ने निना जगानदिजे के खिलाफ 14 चाल में बाजी ड्रॉ खेली

World Chess Championship के क्वार्टर फाइनल की तरह गोम्स की जीत से भारत ने अंक बांटे। इससे पहले लेला जवाकशिविली ने भक्ति कुलकर्णी को मात देकर जार्जिया को बढ़त दिलाई थी। भारत की नंबर एक खिलाड़ी डी हरिका ने शीर्ष बोर्ड पर निना जगानदिजे के खिलाफ केवल 14 चाल में बाजी ड्रॉ खेली।

ISSF Junior World Championship: स्कीट टीम ने दिलाया भारत को दूसरा गोल्ड

क्वार्टर फाइनल में भारत ने कजाखस्तान को हराया

World Chess Championship में आर वैशाली ने दूसरे बोर्ड पर निनो बात्सियाविली के साथ 61 चाल में अंक बांटे। गोम्स की जीत से मैच 2-2 से बराबरी पर छूटा। इससे पहले क्वार्टर फाइनल में भारत ने कजाखस्तान को 1.5-0.5 से मात दी। भारत की नंबर एक खिलाड़ी हरिका ने जानसाया अब्दुमलिक को हराया जबकि पहला मैच उन्होंने ड्रॉ खेला था। वहीं गोम्स ने गुलमिरा दौलेतोवा को 2.5-1.5 से मात दी। पहले दौर में भी उन्होंने जीत दर्ज की थी।

RR vs CSK: आज खुद की जीत और मुंबई की हार की दुआ करेगा राजस्थान

तानिया सचदेव को मेरूअर्ट कामालिदेवोवा ने दी मात 

भक्ति कुलकर्णी की जगह खेल रहीं तानिया सचदेव को मेरूअर्ट कामालिदेवोवा ने मात दी। वहीं आर वैशाली ने दिनारा एस से ड्रॉ खेला। पहले मैच में भक्ति को कामाललिदेवोवा ने हराया था जबकि गोम्स ने 85 चालों के मुकाबले में दौलेतोवा को हराया था।

भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी इस खिलाड़ी ने भी लिया संन्यास

नई दिल्ली। भारतीय पुरूष हॉकी टीम के अनुभवी स्ट्राइकर एसवी सुनील (SV SUNIL ) ने शुक्रवार को इंटरनेशनल हॉकी से संन्यास ले लिया। वे अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हॉकी खेलते नजर नहीं आएंगे। इसी महीने से शुरू हो रहे नेशनल कैंप से उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया है और इसी के साथ उन्होंने संन्यास की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही 14 वर्ष के उनके सुनहरे करियर पर भी विराम लग गया। इससे एक दिन पहले ड्रैग फ्लिकर रूपिंदर पाल सिंह और डिफेंडर बीरेंद्र लाकड़ा ने संन्यास की घोषणा की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here