World Heart Day: साइकिल मैराथन में डॉक्टर्स देंगे फिटनेस का संदेश, आयोजन 29 को

0
779
World Heart Day Doctors will give message of fitness in cycle marathon, organized tomorrow in Rajasthan
FIle Photo

जयपुर। वर्ल्ड हार्ट डे (World Heart Day) के अवसर पर 29 सितंबर को ‘सीएसआई टूअर द रॉयल राजस्थान’ साइकिल मैराथन का आयोजन किया जा रहा है। प्रदेश के सभी संभागों में आयोजित होने वाली इस साइकिल इस मैराथन में डॉक्टर्स, कार्डियोलॉजिस्ट्स एवं उनके परिवार के सदस्य, एवं आमजन हिस्सा लेंगे। इस मैराथन का आयोजन कार्डियोलॉजिस्ट सोसायटी ऑफ इण्डिया (सीएसआई) के राजस्थान चैप्टर की ओर से किया जा रहा है।

IPL 2021: RR ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाजी का फैसला

इस बारे में जानकारी देते हुए कार्डियोलॉजिस्ट सोसायटी ऑफ इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट और मैराथन के कन्वीनर डॉ. जी.एल. शर्मा ने बताया कि राजधानी जयपुर में यह मैराथन 29 सितम्बर, 2021 को जयपुर मेडिकल एसोसिएशन एसएमएस (जेएमए) मेडिकल कॉलेज से रवाना होकर जवाहर सर्किल स्थित पत्रिका गेट तक जाएगी तथा वापस जयपुर मेडिकल एसोसिशन पर आकर इसका समापन होगा। इस भव्य आयोजन के समापन समारोह में प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा प्रतिभागियों का उत्साह वर्धन करेंगे।

T20 cricket: उन्मुक्त ने अमेरिका में खेली 132 रनों की तूफानी पारी, टीम को दिलाई जीत

सीएसआई के सचिव डॉ. सी.बी. मीणा ने बताया कि वैसे तो विगत 10 वर्षों से World Heart Day के अवसर पर शहर में इस प्रकार के आयोजन होते रहे है, लेकिन इस बार इसे प्रदेश स्तर पर आयोजित करने का निर्णय किया गया है। डॉ. शर्मा ने बताया कि प्रत्येक प्रतिभागी को इस आयोजन में हिस्सा लेने के लिए सुबह 6 बजे जेएमए में पहुंचने के लिए कहा गया है। यह रेस जहां हार्ट केयर अवेयरनेस का संदेश देगी। वहीं इसके प्रतिभागियों को इन शहरों कर हरी-भरी वादियों को देखने का अवसर भी मिलेगा। मैराथन के रास्ते में यह चिकित्सक अपने फैन्स के साथ सेल्फी भी देंगे।

T20 World Cup में यह हो सकता है Team India का ठिकाना, 2 अक्टूबर को दुबई पहुंचेगा सपोर्ट स्टाफ

विजेता चिकित्सकों को (हर आयोजन स्थल पर) मैडल प्रदान किया जाएगा। गौरतलब है कि डॉ. जी एल शर्मा इससे पूर्व लोक सभा चुनावों के दौरान जयपुर से टोंक-सवाईमाधोपुर संसदीय क्षेत्र स्थित अपने पैतृक गांव सोडा तक 80 किलोमीटर की साइकिल यात्रा कर वोट देने पहुंचे थे। जिस पर उन्हें लोकसभा अध्यक्ष एवं शहर की विभिन्न संस्थाओं द्वारा सम्मानित किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here