League-1 में Lionel Messi का फीका प्रदर्शन, अभी तक नहीं दागा एक भी गोल

0
585

नई दिल्ली। सुपरस्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी (Lionel Messi) का पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) के घरेलू मैदान पार्क डेस प्रिंसेस में पहला मैच यादगार नहीं रहा। फ्रांस की शीर्ष घरेलू फुटबाल लीग (League-1) में लियोनल मेसी की टीम के खिलाफ वह दो अहम मौकों पर गोल नहीं कर पाए और अभी भी उन्हें इस लीग में अपने पहले गोल का इंतजार है।

Tokyo Paralympics कांस्य पदक विजेता शरद एम्स में भर्ती, अब हालत में सुधार

माउरो इकार्डी बन गए हीरो

इस मैच में Lionel Messi तो हीरो नहीं बन पाए, लेकिन स्थानापन्न खिलाड़ी माउरो इकार्डी हीरो बन गए। उनके निर्णायक गोल की मदद से PSG ने यह मुकाबला 2-1 से जीत लिया। मेसी ने टीम के लिए तीसरा मैच खेला, जिसमें वह गोल नहीं कर पाए और 76वें मिनट में उन्हें स्थानापन्न खिलाड़ी बनना पड़ा जिन्हें मैदान से बाहर बुला लिया गया।

BCCI ने मैच फीस बढ़ाई, घरेलू क्रिकेटर्स की हुई चांदी

डोनारूमा का यह दूसरा लीग-1 मैच

पीएसजी के मैनेजर मौरिसियो पोचेटीनो ने इस मैच में आक्रामक लाइन अप रखी थी जिसमें Lionel Messi, नेमार, एमबापे और एंजेल डि मारिया को रखा था जबकि मिडफील्ड में केवल इद्रीसा गुये और आंद्रे हरेरा था। केलार नवास के चैंपियंस लीग में खेलने के बाद गोलकीपर जियानलुइगी डोनारूमा को इस मैच में उतरा गया।डोनारूमा का यह दूसरा लीग-1 मैच है।

जयपुर को मिली दो इंटरनेशनल मैचों की मेजबानी, RCA की AGM आज

एंथोनी लोपस ने किया अच्छा बचाव

मैच के 32वें मिनट में नेमार ने चालाकी से बैकहील के जरिये गेंद Lionel Messi की ओर भेजी और उन्होंने गेंद को गोल पोस्ट की ओर भेज दिया लेकिन एंथोनी लोपस ने अच्छा बचाव करके उन्हें गोल करने नहीं दिया। इसके चार मिनट बाद ही 25 मीटर से मेसी द्वारा ली गई फ्री किक गोल पोस्ट के बार से टकरा गई। पहला हाफ गोलरहित रहा।

लुकास पाक्वेटा ने 54वें मिनट में किया गोल

दूसरे हाफ की शुरुआत में लुकास पाक्वेटा ने 54वें मिनट में पीएसजी के गोलकीपर डोनारूमा को छकाकर मैच का पहला गोलकर Lionel Messi की टीम को बढ़त दिला दी। उनकी यह बढ़त हालांकि 13 मिनट तक ही कायम रही जब नेमार ने पेनाल्टी को गोल में बदल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

मैदान से बाहर निकलते समय Lionel Messi को आया गुस्सा 

इस बीच, पीएसजी के मैनेजर मौरिसियो पोचेटीनो ने 76वें मिनट में Lionel Messi की जगह आचरेफ हकीमी को उतारने का फैसला किया तो उनके चेहरे पर निराशा छा गई। उन्होंने गुस्से में मैदान से बाहर निकलते समय हकीमी से हाथ भी नहीं मिलाया। इसके बाद 86वें मिनट में मारिया की जगह मैदान पर इकार्डी उतरे। एमबापे मैच में कोई गोल नहीं कर पाए लेकिन उन्होंने इकार्डी को गेंद पास की और उन्होंने इंजुरी समय (90+3 मिनट) में हेडर से गोल दागकर टीम को जीत दिलाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here