FIFA world cup qualifiers में पोलैंड से ड्रा के बावजूद इंग्लैंड की टीम टॉप पर 

0
475

नई दिल्ली।  इंजुरी टाइम में डेमियन जिमांस्की ने बराबरी का गोल करके इंग्लैंड के खिलाफ अपनी टीम पोलैंड को शिकस्त से बचा लिया। हालांकि, इसके बावजूद इंग्लैंड की टीम पर ज्यादा कुछ असर नहीं पड़ा और वह विश्व कप क्वालीफायर (FIFA world cup qualifiers) के अपने ग्रुप-आइ में 16 अंकों के साथ टॉप पर है।

T20 World Cup में विराट नहीं बल्कि ये खिलाड़ी करेंगे ओपनिंग

इंग्लैंड ने शुरू में पोलैंड पर बनाया दबाव 

FIFA world cup qualifiers में वारसा में खेले गए मैच में इंग्लैंड ने शुरू से ही पोलैंड पर दबाव बना रखा था। इसी बीच इंग्लैंड के स्टार स्ट्राइकर खिलाड़ी हैरी केन ने अपना शानदार खेल दिखाया और बाक्स के बाहर से गेंद को सीधा गोल पोस्ट के अंदर भेज दिया। मैच में 1-0 से बढ़त हासिल करने के बाद इंग्लैंड के खिलाडि़यों ने कई प्रयास किए लेकिन वे दूसरा गोल दागने में नाकाम रहे।

T20 World Cup: इंग्लैंड की टीम घोषित, स्टोक्स – रूट को नहीं मिली जगह

डेमियन ने शानदार गोल करके पोलैंड को हार से बचाया 

दूसरे हाफ के अंत के बाद मैच के इंजुरी टाइम में राबर्ट लेवानदोवस्की के पास पर डेमियन ने शानदार गोल करके पोलैंड को हार से बचा लिया और मैच 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ। इसके साथ ही क्वालीफाइंग दौर में इंग्लैंड का पांच मैचों का विजय अभियान थम गया। अब डेनमार्क ही ऐसी टीम है जिसने सारे मैच जीते हैं। इंग्लैंड को हालांकि चार मैच बाकी रहते चार अंक की बढ़त हासिल है। दोहा में अगले साल होने वाले विश्व कप में जगह बनाने में उसे कोई परेशानी नहीं आएगी।

राजनीति के बाद अब बॉक्सिंग में उतरेंगे अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump !!

इटली ने लिथुआनिया को दी मात 

FIFA world cup qualifiers के अन्य मैच में यूरो कप 2020 विजेता इटली ने लिथुआनिया को 5-0 से परास्त कर दिया। जिससे इटली का अजेय अभियान 37 मैचों का हो गया। वहीं, बेल्जियम ने बेलारूस को 1-0 से हराकर ग्रुप-ई में नौ अंक की बढ़त ले ली। स्पेन को ग्रुप-बी में स्वीडन पर चार अंक की बढ़त हासिल है। स्वीडन को यूनान ने 2-1 से हराया, जबकि स्पेन ने कोसोवो को 2-0 से मात दी। जर्मनी ने आइसलैंड को 4-0 से हराया और अब वह ग्रुप-जे में शीर्ष पर काबिज है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here