Pro Kabaddi 2021: परदीप नरवाल बने सबसे महंगे खिलाड़ी, नीलामी में तोड़ा रिकॉर्ड

0
2193

नई दिल्ली। Pro Kabaddi 2021: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League, PKL) का नया सीजन जल्दी ही शुरू होने जा रहा है। उससे ठीक पहले PKL के आगामी सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी शुरू हो चुकी है। आठवें सीजन के लिए हो रही इस नीलामी में परदीप नरवाल (Pardeep Narwal) ने एक नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है। यूपी योद्धा ने परदीप को एक करोड़ 65 लाख रूपए में अपने खेमे में शामिल किया है। इसी के साथ परदीप नरवाल प्रो कबड्डी लीग के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं।

नीलामी के दूसरे दिन लगभग सभी टीमों की नजरें नरवाल पर टिकी थीं। उन्हें अपनी टीम में शामिल करने की होड़ भी फ्रेंचाइजी टीमों में दिखाई दी। ए कैटेगिरी के खिलाड़ियों की इस नीलामी में सबसे पहले तेलुगु टाइटंस ने परदीप नरवाल के लिए 1.20 करोड़ रूपए के साथ बोली शुरू की। इसके बाद कई टीमें नरवाल की बोली में शामिल हो गईं। लेकिन अंतत बाजी हाथ लगी यूपी योद्धा के। यूपी योद्धा ने 1.65 करोड़ रूपए में परदीप नरवाल को अपनी टीम का हिस्सा बनाया। इसके साथ ही टीम ने नितेश कुमार और सुमित को रीटेन भी किया।

Pro Kabaddi 2021: क्यों है नरवाल का इतना क्रेज

नरवाल को लेकर Pro Kabaddi 2021 की नीलामी में सभी टीमों में जबर्दस्त क्रेज देखने को मिला। इसका कारण है उनका पिछला रिकॉर्ड। परदीप नरवाल प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के सबसे सफल खिलाड़ी हैं। उनके नाम इस लीग में सबसे ज्यादा 1160 रेड प्वाइंट हैं। इतना ही नहीं सबसे ज्यादा 59 सुपर 10 लगाने का रिकॉर्ड भी नरवाल के नाम ही है। नरवाल के दम पर ही पटना पाइरेट्स लीग का तीसरा, चौथा और पांचवा सीजन जीतने में कामयाब रही थी। नरवाल एक ही मैच में 30 से अधिक प्वाइंट अर्जित करने का कारनामा भी दो बार कर चुके हैं।

Tokyo Paralympics: 10 मीटर महिला एयर पिस्टल के फाइनल में रुबीना फ्रांसिस

मोनू गोयत का रिकॉर्ड तोड़ा

परदीप नरवाल से पहले मोनू गोयत प्रो कबड्डी लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे हैं। उन्हें सीजन 6 में हरियाणा स्टीलर्स ने 1.51 करोड़ रूपए में खरीदा था। लेकिन अब कमाई के मामले में नरवाल उनसे आगे हो गए हैं। परदीप नरवाल के अलावा भी खिलाड़ियों पर नीलामी में जमकर पैसा बरसा। Pro Kabaddi 2021 के लिए तेलुगु टाइटंस ने सिद्धार्थ देसाई को 1.30 करोड़ रूपए में खरीदा। इससे पहले सीजन 7 में भी सिद्धार्थ की बोली 1.75 करोड़ रूपए की लगी थी। श्रीकांत जाधव को यूपी योद्धा ने खरीदा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here