Tokyo Paralympic: मरियप्पन थंगावेलु नहीं बल्कि यह खिलाड़ी होगा भारत का ध्वजवाहक, जानिए वजह

0
755

नई दिल्ली। जापान की राजधानी टोक्यो में ओलंपिक खेलों में मिली सफलता के बाद आज से पैरालंपिक (Paralympic) खेलों का आगाज होगा। लेकिन इस बीच खबर आई है कि भारतीय पैरालंपिक दल के छह सदस्य किसी कोरोना संक्रमित व्यक्ति के सपंर्क मे आ गए हैं। इनमें हाई जंपर मरियप्पन थंगावेलु भी शामिल हैं, ऐसे में वह अब क्वारैंटाइन में हैं और ओपनिंग सेरेमनी में भारत के ध्वजवाहक नहीं होंगे। उनकी जगह पर यह जिम्मेदारी भाला फेंक खिलाड़ी टेकचंद निभाएंगे। जानकार सूत्रों के अनुसार खेल गांव पहुंचने पर मरियप्पन थंगावेलु का कोरोना टेस्ट हुआ और उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। आयोजन समिति ने मरियप्पन को उद्घाटन समारोह में हिस्सा नहीं लेने की सलाह दी है। ऐसे में वह अब इसमें शामिल नहीं होंगे।

रेसलर Bajrang Punia वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप से बाहर

Afg vs Pak : अफगानिस्तान ने स्थगित की पाकिस्तान के साथ वनडे सीरीज

आगामी सूचना तक क्वारैंटाइन में रहेंगे ये छह सदस्य

Paralympic खेलों का आयोजन 24 अगस्त से 5 सितंबर के बीच होगा। डिप्टी शेफ डी मिशन (CDM) अरहान बागती ने एक वीडियो ट्वीट करके कहा कि रियो 2016 के गोल्ड मेडल विजेता मरियप्पन के अलावा भारतीय दल के पांच अन्य लोगों को अगली सूचना तक क्वारैंटाइन में रहना होगा। टोक्यो जा रहे विमान में उनके पास बैठा कोई व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। हालांकि, इनमें से कोई भी पिछले छह दिनों से पॉजिटिव नहीं पाया गया है। टेकचंद अब भारत के ध्वज वाहक होंगे।

US Open Tennis Tournament चैंपियन को इस साल मिलेगी कम इनामी राशि, जानिए वजह

IND vs ENG: इस बड़े रिकॉर्ड से Virat Kohli महज 63 रन दूर

सभी को ट्रेनिंग की अनुमति मिलेगी

Paralympic कमेटी आफ इंडिया (PCI) के महासचिव गुरशरण सिंह ने कहा कि चूंकि मरियप्पन और अन्य एथलीटों की कोरोना रिपोर्ट नियमित रूप से नेगेटिव आई है, इसलिए उन्हें ट्रेनिंग करने की अनुमति दी जाएगी। उन्हें सख्त कोरोना गाइडलाइन के दिशानिर्देशों का पालन करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here