WI vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज को दी मात 

0
491

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया (WI vs AUS) के बीच पांच टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला बुधवार को खेला गया। इस मुकाबले में मेजबान वेस्टइंडीज टीम को शिकस्त का सामना करना पड़ा। सेंट लूसिया में खेले गए चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज पर 4 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की। इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया टीम को टी-20 सीरीज में पहली जीत दिलाने में मिशेल मार्श ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस सीरीज में वेस्टइंडीज की टीम पहली ही लगातार तीन मैच जीतकर अजेय बढ़त ले चुकी है।

Smriti Mandhana भारत के लिए बना दिया ये रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, चुनी बल्लेबाजी

WI vs AUS के बीच डारेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेल गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। कंगारू टीम की शुरुआत ठीक नहीं रही और पहला विकेट 12 रनों पर गिर गया। पारी का आगाज करने आए मैथ्यू वेड 5 रन बनाकर आउट हुए। उसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे मिशेल मार्श ने डटकर कैरेबियाई गेंदबाजों का सामना किया।

Tokyo Olympics के लिए 431 एथलीटों को भेजेगा चीन

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 189 रन 

मार्श ने कप्तान एरॉन फिंच के साथ 114 रनों की साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को संकट से उबारा। फिंच 53 रन बनाकर आउट हुए वहीं मार्श ने 75 रनों की पारी खेली। मध्यक्रम में एलेक्स कैरी, मोइसेस हेनरिक्स, एश्टन टर्नर कुछ खास नहीं कर पाए। निचले क्रम में डैन क्रिस्टियन ने 22 रन बनाए। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी में निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 189 रन का स्कोर खड़ा किया।

Dinesh Karthik ने KKR टीम की कप्तानी छोड़ने की बताई ये वजह

मार्श को प्लेयर ऑफ द मैच

WI vs AUS के इस मैच में 190 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने शानदार शुरुआत की। कैरेबियन टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज लिंडल सिमंस और इविन लुइस ने पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े। लुइस 31 रन बनाकर आउट हुए जबकि सिमंस ने 72 रनों की पारी खेली। इन दोनों बल्लबाजों के आउट होने के बाद कैरेबियन टीम का मध्यक्रम कुछ खास नहीं कर पाया और वेस्टइंडीज ने 6 विकेट पर 185 रन बनाए और 4 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिशेल मार्श ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। मैच में गेंद और बल्ले से जोरदार प्रदर्शन करने वाले मार्श को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here