Croatia Grand Chess Tour : Viswanathan Anand ने गैरी कास्पारोव को दी मात 

0
515

नई दिल्ली। पांच बार के पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद (Viswanathan Anand) ने क्रोएशिया ग्रैंड शतरंज टूर (Croatia Grand Chess Tour) के ब्लिट्ज स्पर्धा के 13वें दौर में लगातार दूसरी बार लंबे समय तक अपने प्रतिद्वंद्वी रहे गैरी कास्पारोव को शिकस्त दी। उन्होंने प्रतियोगिता के पहले दिन भी कास्पारोव को हराया था। आनंद को यह जीत अनीश गिरी (नीदरलैंड्स), जान-क्रिजस्टोफ डूडा (पोलैंड) और मैक्सिम वाचियर-लाग्रेव (फ्रांस) के खिलाफ लगातार तीन ड्रा के बाद हासिल हुई है।

IND vs SL: टीम इंडिया कर रही जमकर तैयारी

विश्वनाथन और गिरी संयुक्त तीसरे स्थान पर 

Viswanathan Anand इसके बाद 14वें दौर में शीर्ष वरीयता प्राप्त रूस के इयान नेपोमिनियाची पर शानदार जीत दर्ज की और गिरी के साथ संयुक्त तीसरे स्थान पर हैं। दोनों खिलाडि़यों के नाम 18-18 अंक हैं। आनंद ने कास्पारोव के खिलाफ काले मोहरों से खेलते हुए 25 चालों में जीत दर्ज की। इस भारतीय दिग्गज ने इससे पहले शनिवार को ब्लिट्ज प्रतियोगिता के शुरुआती दिन चार जीत दर्ज की, जबकि तीन मैच ड्रा खेले थे।

IND vs SL: टीम इंडिया कर रही जमकर तैयारी

दो मैचों में करना पड़ा हार का सामना 

Viswanathan Anand ने इस दौरान दो मैचों में शिकस्त का सामना करना पड़ा था। पूर्व विश्व चैंपियन रैपिड दौर के बाद नौ अंकों के साथ सातवें स्थान पर थे। उन्होंने इसमें दो जीत दर्ज की थी और पांच मुकाबले ड्रा खेले थे। उन्हें रैपिड के दो मैच हार का सामना करना पड़ा था। इस बीच फ्रांस के वाचियर-लाग्रेव 14 दौर के बाद 19.5 अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गए हैं। नेपोमिनियाची (18.5 अंक) दूसरे स्थान पर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here