Euro Cup 2020: इंग्लैंड ने उतारी जर्मनी की खुमारी, 2-0 से हराया

0
1291
Euro Cup 2020 England beat Germany 2-0 in round 16 raheem sterling harry kane scored live score update
Image Credit: Twitter/@EURO2020

पेरिस। Euro Cup 2020, England vs Germany: रहीम स्टर्लिंग (Raheem Sterling) और हैरी कैन (Harry Kane) के दो जबरदस्त गोलों की मदद से इंग्लैंड ने जर्मनी को यूरो कप से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। देर रात खेले गए प्री क्वार्टर फाइनल मैच में इंग्लैंड ने जर्मनी को 2-0 से मात देकर व्हेंबली स्टेडियम में मौजूद अपने समर्थकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। यह जीत इंग्लैंड के लिए इस मायने में भी बहुत महत्वपूर्ण है कि फुटबॉल जगत में इंग्लैंड और जर्मनी को परंपरागत प्रतिद्वंदी माना जाता है। वहीं दूसरी ओर यह पहला मौका है जबकि जर्मनी किसी बड़े टूर्नामेंट के राउंड 16 से ही हारकर बाहर हो गया है।

Euro Cup 2020 के राउंड 16 के इस मैच की शुरुआत के साथ ही इंग्लैंड और जर्मनी दोनों खेमों में जीत के लिए जबरदस्त जद्दोजहद देखने को मिली। दोनों ही टीमों की तरफ से लगातार हमले चलते रहे। लेकिन पहले हाॅफ की समाप्ति तक दोनों टीमों में से कोई भी गोल करने में सफल नहीं हो सकी। दूसरा हाॅफ भी इसी तर्ज पर शुरू हुआ। मुलर की अगुवाई में जर्मनी की टीम खासी हमलावर दिखाई दे रही थी। लेकिन कई अहम मौकों पर इंग्लैंड की टीम ने बेहतर बचाव करते हुए जर्मनी को बढ़त बनाने से रोका।

75 मिनट बाद खुला खाता

लगभग 74 मिनट का खेल समाप्त होने तक दोनों टीमें गोल नहीं कर सकी थीं और ऐसा लग रहा था कि यह मैच बिना किसी गोल के अतिरिक्त समय की तरफ बढ़ रहा है। अचानक 75वें मिनट में इंग्लैंड की हमलावर पंक्ति सक्रिय हुई और रहीम स्टर्लिंग ने वह कर दिखाया, जिसका इंतजार इंग्लैंड के समर्थकों को था।

Wimbledon 2021: पहले ही दौर में हारते-हारते बचे फेडरर, क्या कायम रहेगा जलवा?

हैरी कैन के शानदार पास पर रहीम स्टर्लिंग में दनदनाता हुआ शाॅट जर्मनी के गोलपोस्ट में दागकर अपनी टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी। यह स्टर्लिंग का चार मुकाबलों में तीसरा गोल था। इसके बाद इंग्लैंड की टीम ने हमलों में और तेजी की और इसका फायदा उन्हें मैच के 86वें मिनट में तब मिला। जबकि हैरी केन ने भी अपना एक गोल दागकर इंग्लैंड की बढ़त को 2-0 कर दिया।

Euro Cup 2020: सालों तक रहेगी जर्मनी को यह कसक

जर्मनी के खिलाड़ी काफी कोशिश करते रहे कि वह इस बढ़त को कम कर सके अथवा बराबरी पर आ सकें। लेकिन इंग्लैंड की रक्षा पंक्ति को भेदने में सफल नहीं हो सके और इस तरीके से इंग्लैंड ने इतिहास रचते हुए जर्मनी को 2-0 से हराकर Euro Cup 2020 के राउंड 16 से बाहर कर दिया। यह पिछले 25 सालों में इंग्लैंड की यूरो कप के नॉकआउट राउंड में पहली जीत थी। वहीं दूसरी तरफ ऐसा भी पहली बार हुआ जबकि जर्मनी यूरो कप में सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच पाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here