Euro Cup: रोनाल्डो ने की इस रिकॉर्ड की बराबरी, नॉकआउट में पहुंचा पुर्तगाल

0
544
Euro Cup Ronaldo equals this record, Portugal reached the knockout

नई दिल्ली। स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने यूरो कप (Euro Cup) में फ्रांस के खिलाफ 2 गोल करने के साथ ही ईरान के पूर्व स्ट्राइकर अली डेई के 109 गोल करने के अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। रोनाल्डो की नेशनल टीम और मौजूदा डिफेंडिंग चैंपियन पुर्तगाल ने यूईएफए यूरो कप (Euro Cup) के मुकाबले में फ्रांस को 2-2 से ड्रॉ पर रोक दिया। ग्रुप-एफ के इस मैच में ड्रॉ खेलने के बाद भी दोनों टीमें टूर्नामेंट के अंतिम-16 में पहुंच गई हैं। बुधवार रात खेले गए इस मुकाबले में रोनाल्डो ने अपनी टीम के लिए दोनों गोल किए।

Euro Cup: स्पेन ने स्लोवाकिया को 5-0 से रौंदा

रोनाल्डो के अब 178 मैचों में 109 इंटरनेशनल गोल

चार बार के बैलन डि ओर विजेता रोनाल्डो ने 30वें मिनट में अपना पहला और 60वें मिनट में पेनल्टी पर दूसरा गोल दागा। फ्रांस के लिए करीम बेंजेमा ने 45वें मिनट में पहला और इसके दो मिनट बाद ही अपना दूसरा गोल किया। इस गोल के साथ ही रोनाल्डो के अब 178 मैचों में 109 इंटरनेशनल गोल हो गए हैं। अब वह सबसे ज्यादा इंटरनेशनल गोल करने वाले खिलाडियों की सूची में ईरान के अली डेई के साथ संयुक्त रूप से टॉप पर पहुंच गए हैं। डेई ने 1993 से 2006 तक 109 इंटरनेशनल गोल दागे थे।

क्या पटियाला में मिलेगा हिमा दास और दुती चंद को Tokyo Olympics का टिकट

फ्रांस ग्रुप-एफ में पांच अंकों के साथ टॉप पर

Euro Cup में ड्रॉ खेलने के बाद फ्रांस ग्रुप-एफ में पांच अंकों के साथ टॉप पर है। वहीं, जर्मनी चार अंकों के साथ दूसरे और पुर्तगाल चार अंकों अंकों के साथ तीसरे और हंगरी दो अंकों के चौथे नंबर पर है। अंतिम-16 में रविवार को पुर्तगाल का सामना बेल्जियम से होगा।

WTC Final: इन खिलाड़ियों ने लिखी न्यूजीलैंड की जीत की इबारत

रोनाल्डो सबसे ज्यादा यूरो कप खेलने वाले खिलाड़ी

अब तक कुल 17 खिलाड़ियों ने 4 बार Euro Cup  खेला है। इसमें लोथर मैथहॉस और पीटर श्माइकल जैसे बड़े खिलाड़ी शामिल हैं। 2016 में रोनाल्डो समेत 11 खिलाड़ी ऐसे थे, जो चौथी बार टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे थे। पर इनमें से सिर्फ रोनाल्डो ही अपना 5वां यूरो कप खेल रहे हैं। बाकी 10 में से कुछ ने संन्यास ले लिया और कुछ चोट की वजह से नहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here