Euro Cup: स्पेन ने स्लोवाकिया को 5-0 से रौंदा

0
684
Euro Cup Spain beat Slovakia 5-0 latest football update

नई दिल्ली। यूरो कप (Euro Cup) टूर्नामेंट में स्पेन ने एक तरफा मुकाबले में स्लोवाकिया को 5-0 से रौंदकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। इसके साथ ही स्पेन ने अंतिम-16 में प्रवेश कर लिया। उसके दो मैच ड्रॉ रहे थे। टीम पांच अंकों के साथ ग्रुप ई में दूसरे स्थान पर रही।

क्या पटियाला में मिलेगा हिमा दास और दुती चंद को Tokyo Olympics का टिकट

गोलकीपर ने दागे आत्मघाती गोल 

स्पेन की ओर से आयमेरिक लापोेर्टे (45+3वें मिनट), पाब्लो साराबिया (56वें मिनट) और फेरान टोरेस (67वें मिनट) ने गोल दागे। दो गोल आत्मघाती रहे जो स्लोवाकिया के गोलकीपर मार्टिन डुब्रावका (30वें मिनट) और जुराज कुक्का (71वें मिनट) ने किए। इस टूर्नामेंट में पुर्तगाल के बाद दूसरी बार किसी टीम ने एक मैच में दो आत्मघाती गोल किए। वहीं मार्टिन यूरो कप के इतिहास के पहले ऐसे गोलकीपर हैं जिन्होंने पेनाल्टी रोकने के साथ ही आत्मघाती गोल भी किया।

WTC Final: इन खिलाड़ियों ने लिखी न्यूजीलैंड की जीत की इबारत

स्वीडन ने पोलैंड को किया बाहर 

Euro Cup में रॉबर्ट लेवांडोव्स्की (61वें,84वे मिनट) के दो गोल के बावजूद पोलैंड की टीम स्वीडन के हाथों 2-3 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। स्वीडन के लिए एमिल फोर्सबर्ग (दूसरे, 59वें मिनट) और विक्टर क्लासन (90+3 मिनट) ने गोल दागे। स्वीडन ग्रुप ई में सात अंक लेकर शीर्ष पर रहा।

WTC Final: ये तीन रहे भारत की हार के जिम्मेदार

स्टर्लिंग के गोल से जीता इंग्लैंड 

रहीम स्टर्लिंग के गोल के दम पर इंग्लैंड ने Euro Cup में चेक गणराज्य के 1-0 से शिकस्त दी। पहले ही अंतिम-16 में जगह बना चुके इंग्लैंड के लिए स्टर्लिंग ने 12वें मिनट में गोल किया जो निर्णायक रहा। इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन अभी तक एक भी गोल नहीं कर सके हैं। इंग्लैंड की टीम सात अंकों के साथ ग्रुप डी में शीर्ष पर रही। क्रोएशिया (4) दूसरे और चेक गणराज्य (4) तीसरे स्थान पर रह।

क्रोएशिया ने स्कॉटलैंड को हराया 

Euro Cup में कप्तान लुका मोदरिच के शानदार खेल की मदद से क्रोएशिया ने स्कॉटलैंड को 3-1 से मात देकर लगातार दूसरी और कुल चौथी बार अंतिम-16 में प्रवेश कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here