Football : रीयल मैड्रिड ने जीत से एटलेटिको पर बनाए रखा दबाव 

0
583

नई दिल्ली। स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में रीयल मैड्रिड ने ग्रेनाडा को 4-1 से मात देकर एटलेटिको मैड्रिड पर दबाव बनाए रखा। लुका मौड्रिक और रोड्रिगो ने पहले हाफ में जबकि अलवारो ओडिर्जोला और करीम बेजेंमा ने दूसरे हाफ में गोल दागकर रीयल मैड्रिड को खिताब की दौड़ में बनाए रखा। रीयल मैड्रिड अब एटलेटिको से केवल दो अंक पीछे है। एटलेटिको ने बुधवार को रीयल सोसिएदाद को 2-1 से पराजित किया था।

Cricket : जानिए, गोवा जा रहे पृथ्वी शॉ को पुलिस ने क्यों रोका

एटलेटिको के हुए 80 अंक 

एटलेटिको के 36 मैचों में 80 जबकि रीयल मैड्रिड के इतने ही मैचों में 78 अंक हैं। अब जबकि केवल दो दौर के मैच बचे हुए हैं तब बार्सिलोना भी खिताब की दौड़ में बना हुआ है। उसके 36 मैचों में 76 अंक हैं। उसने मंगलवार को लेवांते से 3-3 से ड्रॉ खेला था। चौथे नंबर की टीम सेविया (36 मैचों में 74) भी ज्यादा पीछे नहीं है। अन्य मैचों में विलारीयल ने वल्लाडोलिड को 2-0 से हराकर यूरोपा लीग में जगह बनाने की उम्मीद बरकरार रखी। छठे स्थान के रीयल बेटिस ने एइबर से 1-1 से ड्रॉ खेला।

ICC का प्लान : 2024 T20 World Cup में खेलेंगी 20 टीमें !!

लिवरपूल की चैंपियंस लीग में पहुंचने की उम्मीद बरकरार

राबर्टो फíमनो के दो गोल की मदद से लिवरपूल ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (EPL) में मैनचेस्टर युनाइटेड को 4-2 से मात देकर यूएफा चैंपियंस लीग में जगह बनाने की अपनी उम्मीद जीवित कर दी। कार्यवाहक कप्तान ब्रूनो फर्नाडिस ने युनाइटेड को 10वें मिनट में ही बढ़त दिलाई थी लेकिन डिएगो जोटा ने 34वें मिनट में बेहतरीन फ्लिक से बराबरी का गोल दाग दिया।

CORONA: इंग्लैंड से लोगों की मदद कर रहे हनुमा विहारी

फर्मिनो ने दिलाई बढ़त 

फर्मिनो ने इसके बाद पहले हाफ के इंजुरी टाइम और फिर दूसरे हाफ के 72वें सेकेंड में गोल करके लिवरपूल को 3-1 से बढ़त दिलाई। मार्कस रशफोर्ड ने 68वें मिनट में युनाइटेड की ओर से दूसरा दागा लेकिन मुहम्मद सलाह ने 90वें मिनट में लिवरपूल का चौथा गोल करके युनाइटेड की घरेलू मैदान पर इस सत्र में छठी हार सुनिश्चित की। इस जीत से लिवरपूल के 35 मैचों में 60 अंक हो गए हैं और चौथे नंबर पर काबिज चेल्सी से चार अंक पीछे है। चेल्सी ने हालांकि उससे एक मैच अधिक खेला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here