Uefa Champions league: मैनचेस्टर सिटी पहली बार फाइनल में

0
505

नई दिल्ली। मैनचेस्टर सिटी ने रियाद महरेज के दो गोल की बदौलत सेमीफाइनल के दूसरे चरण के मुकाबले में पिछले साल के उपविजेता पेरिस सेंट जर्मन (PSG) को 2-0 से कुल 4-1 के अंतर से शिकस्त दी। और पहली बार चैंपियंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट (Champions league football tournament) के फाइनल में प्रवेश किया। रियाद ने यह गोल 11वें और 63वें मिनट में किए। वह चैंपियंस लीग सेमीफाइनल के दोनों चरणों में गोल दागने वाले किसी इंग्लिश क्लब के दूसरे खिलाड़ी हैं।

Wrestling: अमित के पास ओलंपिक टिकट पाने का अंतिम अवसर

29 मई को इस्तांबुल में होगा फाइनल 

उनसे पहले सादियो माने ने 2017-18 में ऐसा किया था। अब 29 मई को इस्तांबुल में होने वाला फाइनल इंग्लैंड की दो टीमों के बीच होने की संभावना है। इसके लिए चेल्सी को रियल मैड्रिड को हराना होगा। दोनों टीमों के बीच पहले चरण का मुकाबला 1-1 से बराबर रहा था।

IPL 2021 में खेलने वाले बटलर सहित इंग्लैंड के 8 खिलाड़ी स्वदेश लौटे

यह तीसरा अवसर जब लाल कार्ड मिला 

पीएसजी के स्टार खिलाड़ी एंजेल मारिया को 69वें मिनट में लाल कार्ड दिखाया गया जिससे टीम को बाकी मुकाबला 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा। यह तीसरा अवसर है जब किसी टीम को लीग के सेमीफाइनल के दोनों चरणों में लाल कार्ड मिला। इससे पहले 2003-04 में डेपोर्टिवो और पोर्टो जबकि 2009-10 में लियोन और बायर्न म्यूनिख के मुकाबलों में ऐसा हुआ था।

Corona का कहर : जापान में लॉकडाउन बढ़ा, Tokyo Olympics हो सकता है रद्द!!

नेमार ने पीएसजी को किया निराश  

सिटी के खिलाडि़यों ने शुरुआत से ही आक्रामक अंदाज में खेलना जारी रखा तो वहीं, पीएसजी के स्ट्राइकर गोल करने के लिए जूझते दिखे और गेंद को गोल पोस्ट में नहीं पहुंचा सके। विश्व के सबसे महंगे फुटबॉलर नेमार ने पीएसजी को निराश किया और वह एक भी गोल नहीं कर पाए। इसके अलावा गोल करने के मौकों को भी भुना नहीं पाए। मारिया को मैदान से बाहर जाना पड़ा और युवा स्ट्राइकर कायलियन एमबापे चोट के कारण मैच में नहीं खेले जिससे पीएसजी का अटैक कमजोर पड़ गया।

महरेज ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका 

सिटी को फाइनल में पहुंचाने में महरेज ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने पहले चरण के मैच में भी 1-1 से बराबरी के बाद गोल दागकर सिटी को 2-1 से जीत दिलाई थी। अब दूसरे चरण में उन्होंने अपने दम पर टीम को फाइनल का टिकट दिलाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here