Breaking News: नीतल नारंग बनीं भारतीय सॉफ्टबॉल महासंघ की अध्यक्ष

0
1860

नई दिल्ली। Breaking News: भारतीय सॉफ्टबॉल महासंघ ने बुधवार को नीतल नारंग को अपना अध्यक्ष चुना। पहली बार किसी महिला को महासंघ का अध्यक्ष बनाया गया है। महासंघ की स्वर्ण जयंती के मौके पर नारंग को अध्यक्ष चुना गया। प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार वह पहले भारतीय सॉफ्टबॉल महासंघ की उपाध्यक्ष थीं और इस दौरान उन्होंने खेल को सुधारने और बढ़ावा देने में काफी महत्वपूर्ण योगदान दिया। विज्ञप्ति के मुताबिक महासंघ ने सर्वसम्मति से उन्हें अध्यक्ष चुना। वह राणा गुरमीत सिंह सोढी की जगह लेंगी जिन्हें आजीवन अध्यक्ष बनाया गया।

Suryakumar Yadav ने ठोके 47 गेंदों पर 120 रन

स्पोर्ट्स डायरी- Breaking News

Neetal Narang Becomes President Of Indian Softball Federation Tokyo Olympic update breaking news latest sports news in hindi 1

हिरोशी ससाकी को टोक्यो ओलंपिक समारोहों के निदेशक की कमान

टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति ने हिरोशी ससाकी को बुधवार को ओलंपिक और पैरालम्पिक के उद्घाटन और समापन समारोहों का मुख्य निदेशक बनाया। वह जापान के मशहूर कॉमेडी थिएटर कलाकार मंसाइ नोमूरा की जगह लेंगे। नोमूरा सलाहकार के तौर पर इससे जुड़े रहेंगे। कोरोना महामारी के कारण एक साल के लिए टाले गए ओलंपिक 23 जुलाई से और पैरालम्पिक 24 अगस्त से शुरू होंगे। ससाकी जापान की मशहूर जनसंपर्क और विज्ञापन एजेंसी देंत्सू के पूर्व कार्यकारी रह चुके हैं। वह रियो ओलंपिक 2016 के समारोहों से भी जुड़े थे।

Pele के एक और रिकाॅर्ड पर Messi की नजरें

Neetal Narang Becomes President Of Indian Softball Federation Tokyo Olympic update latest sports news in hindi 2

कीरन ट्रिपर पर फुटबॉल से 10 हफ्ते का प्रतिबंध

इंग्लैंड और एटलेटिको मैड्रिड के डिफेंडर कीरन ट्रिपर पर फुटबॉल से 10 हफ्ते का प्रतिबंध और 70 हजार पाउंड (94 हजार डॉलर) का जुर्माना लगाया गया है। इंग्लिश फुटबॉल संघ ने सट्टेबाजी से जुड़े नियमों का उल्लंघन करने के लिए बुधवार को ट्रिपर को यह सजा दी। ट्रिपर ने जुलाई 2019 में यह उल्लंघन किया था लेकिन उन्होंने इससे इनकार किया है। यह फुटबॉलर इसी समय टोटेनहैम को छोड़कर एटलेटिको मैड्रिड से जुड़ा था।

ICC T-20 Ranking: बल्लेबाजों में राहुल तीसरे और विराट 7वें स्थान पर

इंग्लिश फुटबॉल संघ ने कहा कि स्वतंत्र नियामक आयोग ने निजी सुनवाई के दौरान चार आरोप साबित किए जबकि तीन आरोप खारिज हो गए। यह प्रतिबंध तुरंत प्रभाव से लागू होगा और उस समय शुरू होगा जब एटलेटिको की टीम स्पेनिश लीग में शीर्ष पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here