Pele के एक और रिकाॅर्ड पर Messi की नजरें

0
952

ब्राजील के लिए Pele के 77 गोल, अर्जेंटीना के लिए Messi 71 के स्कोर पर

नई दिल्ली। 24 घंटे पहले महान फुटबाॅलर Pele के एक रिकाॅर्ड को तोड़ने वाले अर्जेंटीनी फारवर्ड लियोनेल Messi की नजरें अब पेले के दूसरे रिकाॅर्ड पर हैं। दरअसल, पेले ने ब्राजील की टीम से खेलते हुए 77 गोल किए थे। इसके उलट अर्जेंटीना के लिए मेसी 71 गोल कर चुके हैं। ऐसे में उन्हें पेले का यह रिकाॅर्ड भी तोड़ने के लिए महज 7 गोल की जरूरत है। Messi अगर 7 गोल कर देते हैं, तो वे इंटरनेशनल फुटबॉल में सबसे ज्यादा गोल करने वाले साउथ अमेरिकी फुटबॉलर बन जाएंगे।

Suryakumar Yadav ने ठोके 47 गेंदों पर 120 रन

वहीं, बार्सिलोना में Lionel Messi के पूर्व साथी और स्पेन के पूर्व फुटबॉलर कार्लोस पुयोल ने भी पेले का रिकाॅर्ड तोड़ने के लिए मेसी की तारीफ की है। पुयोल ने कहा, मुझे गर्व है कि मुझे मेसी के साथ खेलने का मौका मिला। मैं उनके रिकॉर्ड में योगदान देकर बेहद खुश हूं। वे फुटबॉल के किंग हैं।

BCCI: IPL में 2 नई टीमों की एंट्री पर कल फैसला संभव

Messi ने बार्सिलोना के लिए दागा 644वां गोल

दिग्गज फुटबॉलर और बार्सिलोना फुटबॉल क्लब के अहम खिलाड़ी Lionel Messi ने मंगलवार को नया इतिहास रच दिया। मैसी ने बार्सिलोना की तरफ से 644वां गोल दागकर महान फुटबाॅलर पेले के विश्व रिकॉर्ड को ध्वस्त कऱ दिया है। अब एक क्लब की तरफ से खेलते हुए सर्वाधिक गोल करने का रिकाॅर्ड 33 वर्षीय मेसी के नाम दर्ज हो गया है।

Messi ने बार्सिलोना के लिए दागा 644वां गोल, पेले का रिकाॅर्ड तोड़ा

किसी एक क्लब की तरफ से सर्वाधिक गोल करने का विश्व रिकॉर्ड बनाने के बाद Lionel Messi ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी इस उपलब्धि को अपने फैंस के साथ बांटा। उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, मैंने जब फुटबॉल खेलना शुरू किया था, तब कभी नहीं सोचा था कि मैं कोई रिकॉर्ड तोड़ पाऊंगा। यहां तक कि पेले के इस रिकॉर्ड को जो आज मैंने हासिल किया। मैं मेरे परिवार, दोस्त, साथी खिलाड़ी और प्रशंसकों को धन्यवाद देता हूं जो कई वर्षों से मेरे साथ हैं और हर दिन मेरा साथ देते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here