Messi ने बार्सिलोना के लिए दागा 644वां गोल, पेले का रिकाॅर्ड तोड़ा

0
1425

एक क्लब के लिए सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बने Messi

नई दिल्ली। दिग्गज फुटबॉलर और बार्सिलोना फुटबॉल क्लब के अहम खिलाड़ी Lionel Messi ने मंगलवार को नया इतिहास रच दिया। मैसी ने बार्सिलोना की तरफ से 644वां गोल दागकर महान फुटबाॅलर पेले के विश्व रिकॉर्ड को ध्वस्त कऱ दिया है। अब एक क्लब की तरफ से खेलते हुए सर्वाधिक गोल करने का रिकाॅर्ड 33 वर्षीय मेसी के नाम दर्ज हो गया है।

किसी एक क्लब की तरफ से सर्वाधिक गोल करने का विश्व रिकॉर्ड बनाने के बाद Lionel Messi ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी इस उपलब्धि को अपने फैंस के साथ बांटा। उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, मैंने जब फुटबॉल खेलना शुरू किया था, तब कभी नहीं सोचा था कि मैं कोई रिकॉर्ड तोड़ पाऊंगा। यहां तक कि पेले के इस रिकॉर्ड को जो आज मैंने हासिल किया। मैं मेरे परिवार, दोस्त, साथी खिलाड़ी और प्रशंसकों को धन्यवाद देता हूं जो कई वर्षों से मेरे साथ हैं और हर दिन मेरा साथ देते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Leo Messi (@leomessi)

अर्जेंटीना के सुपरस्टार Lionel Messi ने ला लीगा में रियल वलाडोलिड के खिलाफ ऐतिहासिक गोल कर यह उपलब्धि हासिल की। पिछले दिनों ही मेसी ने बार्सिलोना के लिए अपना 643वां गोलकर पेले के रिकाॅर्ड की बराबरी की थी। खुद पेले ने भी इस उपलब्धि पर मेसी को बधाई दी थी।

IND vs AUS: David Warner दूसरे टेस्ट से भी बाहर

पेले के नाम दशकों तक रहा रिकाॅर्ड

Messi से पहले ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले ने सांतोस फुटबॉल क्लब के लिए 19 सीजन में 643 गोल किए थे। उन्होंने 15 साल की उम्र में सांतोस के लिए खेलना शुरू किया था और 1956 से 1974 तक 656 मैच में 643 गोल दागे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here