ICC T-20 Ranking: बल्लेबाजों में राहुल तीसरे और विराट 7वें स्थान पर

0
930

ICC T-20 Ranking: टॉप 10 में कोई भारतीय गेंदबाज शामिल नहीं 

नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने अपनी ICC T-20 Ranking जारी की है। इस सूची में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को T-20 रैंकिंग में एक स्थान का फायदा हुआ है और वे अब 8वें स्थान से उठकर 7वें स्थान पर जा पहुंचे हैं। वहीं, टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल अब भी तीसरे पायदान पर बने हुए हैं।

Suryakumar Yadav ने ठोके 47 गेंदों पर 120 रन

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच हुए T-20 सीरीज खत्म होने के बाद अपनी ICC T-20 Ranking जारी की। टिम सिफर्ट ने 24 स्थान की छलांग लगाते हुए अपने करियर सबसे बेस्ट 9वीं रैंकिंग हासिल की है। उन्होनें 3 मैचों की सीरीज में 88 की औसत से 176 रन बनाए थे। वहीं, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने सीरीज में 6 विकेट लिए थे। टिम 6 स्थान की छलांग लगाकर अब 7वी रैंक पर आ गए हैं।

BCCI: IPL में 2 नई टीमों की एंट्री पर कल फैसला संभव

कॉलिन मुनरो का हुआ नुकसान

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो इस सूची में 2 स्थान के नुकसान के साथ अब 6वें से 8वें स्थान पर आ गए हैं। ऑस्ट्रेलिया और भारत की T-20 सीरीज के दौरान अपनी शानदार फॉर्म में बल्लेबाजी करते दिखे ग्लेन मैक्सवेल अब बैट्समैन की सूची में 6वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं, अफगानिस्तान के हजरातुल्लाह जजई ने 10वां स्थान हासिल किया।

Bishan Singh Bedi ने छोड़ी DDCA की सदस्यता

मलान पहले और बाबर दूसरे स्थान पर काबिज

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज डेविड मलान ICC T-20 Ranking में अब पहले स्थान पर काबिज हो गए हैं। वहीं, पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को इस सूची में दूसरा स्थान प्राप्त हुआ हैं। टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा अब इस सूची में टॉप-10 से बाहर होकर 14वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

Messi ने बार्सिलोना के लिए दागा 644वां गोल, पेले का रिकाॅर्ड तोड़ा

टीम इंडिया का कोई भी गेंदबाज टॉप-10 में नहीं

टीम इंडिया के बॉलर्स इस ICC T-20 Ranking में टॉप-10 में अपनी जगह नहीं बनाने में सफल नहीं हो पाए है। इस सूची में कीवी बाॅलर टिम साउदी और क्रिस जॉर्डन को फायदा मिला हैं और साउदी 9वें और जॉर्डन 10वें पायदान पर पहुंच गए हैं। बॉलर्स में अफगानिस्तान के फिरकी गेंदबाज राशिद खान और मुजीब उर रहमान के बीच सिर्फ 6 पाॅइंटस के अन्तर साथ राशिद टाॅप पर तथा मुजीब टॉप-2 पर कायम हैं। मुजीब के (730) और राशिद के (736) पॉइंट्स है।

IND vs AUS: David Warner दूसरे टेस्ट से भी बाहर

ICC T-20 Ranking: ऑलराउंडर्स में टॉप पर नबी

ICC T-20 Ranking में अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी 294 पॉइंट्स के साथ लिस्ट में पहले पायदान पर हैं। वहीं, बांग्लादेश के शाकिब 268 पॉइंट्स और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल 225 पॉइंट्स के साथ तीसरे पायदान पर आ गए हैं। स्कॉटलैंड के रिचर्ड बेरिंग्टन चैथे और जिम्बाब्वे के सीन विलियम्स 5वें स्थान पर हैं। यहां भी टीम इंडिया का कोई भी ऑलराउंडर टॉप-10 में अपनी जगह नहीं बना सका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here