BCCI की AGM आज, झेलनी पड़ सकती है राज्य संघों की नाराजगी

0
667

इंग्लैंड दौरे के वैन्यू को लेकर कुछ राज्य संघ हैं BCCI से खफा

सचिव जय शाह बन सकते हैं ICC में बोर्ड के रिप्रेजेंटेटिव

अहमदाबाद। BCCI की 89वीं एजीएम आज अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम परिसर में आयोजित की जा रही है। वैसे तो इस मीटिंग में करीब 23 प्रमुख प्रस्तावों पर विचार किया जाना है। लेकिन IPL में 2 नई फ्रैंचाइजी शामिल करने के प्रस्ताव को सबसे अहम माना जा रहा है। इसी बीच आज की बैठक में बोर्ड अध्यक्ष और सचिव को कुछ राज्य संघों की नाराजगी का सामना भी करना पड़ सकता है। पिछले दिनों भारत और इंग्लैंड सीरीज के लिए घोषित किए गए वैन्यू को लेकर कई राज्य संघों ने नाराजगी जताई थी। ऐसे में यह देखना होगा कि सीरीज के मैचों के आयोजन से वंचित रहे राज्य संघों का आज की बोर्ड मीटिंग में क्या रूख रहता है।

Breaking News: नीतल नारंग बनीं भारतीय सॉफ्टबॉल महासंघ की अध्यक्ष

BCCI एजीएम में आईपीएल में 2 नई फ्रैंचाइजी जोड़ने के प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है। इसके अलावा मीटिंग में BCCI के टैक्स संबंधित प्रकरणों के अलावा बीसीसीआई सचिव को आईसीसी में भारत के नए प्रतिनिधि के तौर पर नामित करने पर भी निर्णय होने की संभावना है। बैठक में 3 नए चयनकर्ताओं की नियुक्ति पर भी विचार किया जाएगा।

Bishan Singh Bedi ने छोड़ी DDCA की सदस्यता

BCCI ने बैठक से पहले ही सभी सदस्यों को जो एजेंडा नोट भेजा था, उसमें इस बात का उल्लेख था कि बोर्ड मीटिंग में आईपीएल में 2 नई फ्रैंचाइजी जोड़ने के प्रस्ताव पर चर्चा की जाएगी। इसके अतिरिक्त कल होने वाली बैठक में बीसीसीआई उपाध्यक्ष के तौर पर कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला के नाम पर औपचारिक रूप से मुहर लगाई जाएगी। महिम वर्मा के इस्तीफे के बाद से ही यह पद खाली चल रहा है।

Messi ने बार्सिलोना के लिए दागा 644वां गोल, पेले का रिकाॅर्ड तोड़ा

अदानी और आरपीजी ग्रुप टीम खरीदने के इच्छुक

BCCI सूत्रों के अनुसार इस एजीएम में दो नई IPL टीमों को शामिल करने पर भी चर्चा होगी। IPL में अभी आठ टीमें खेलती हैं। राज्य क्रिकेट संघों के प्रतिनिधियों की मंजूरी के बाद ही आईपीएल में दो नई टीमों को शामिल किया जा सकता है। सूत्रों के अनुसार अदानी गुप और संजीव गोयनका का आरपीजी ग्रुप IPL टीम खरीदने को इच्छुक है।

IND vs AUS: David Warner दूसरे टेस्ट से भी बाहर

BCCI की AGM में तमाम मुद्दों पर चर्चा होनी है। इस मीटिंग में कुछ सदस्य राज्य संघों की नाराजगी भी देखने को मिल सकती है। क्योंकि हाल ही में इंग्लैंड टीम के भारत दौरे का ऐलान किया गया था। इस दौरे की मेजबानी सिर्फ 3 संघों को ही दी गई है। यही कारण है कि बाकी राज्य संघ बीसीसीआई के इस फैसले का विरोध कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here