World Cup 2023: आज टीम इंडिया में बदलाव की गुंजाइश नहीं, लेकिन बदलेगी न्यूजीलैंड की प्लेइंग XI

0
55
World Cup 2023 ind vs nz 1st semifinal, no chance of changing in Indian playing xi, updates and records, playing xi

मुंबई। World Cup 2023 में आज बड़ा मुकाबला खेला जाना है। आज इस टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मैच है। मेजबान भारत के सामने उसी न्यूजीलैंड की चुनौती है, जिसने पिछले वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में उसे पटखनी दी थी। आईसीसी टूर्नामेंट्स में हमेशा भारत पर हावी रहने वाली इस कीवी टीम से बदला लेने के लिए टीम इंडिया के पास इससे अच्छा मौका नहीं हो सकता है। अपने घरेलू मैदान और हजारों दर्शकों की मदद के दम पर टीम इंडिया न्यूजीलैंड को शिकस्त दे सकती है। दूसरी खास बात यह भी है कि भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में एक भी मुकाबला नहीं हारी है और लीग स्टेज में वह कीवी टीम को मात भी दे चुकी है। ऐसे में साफ तौर पर टीम इंडिया का पलड़ा भारी नजर आ रहा है।

IND vs AUS: आज होगा टीम इंडिया का ऐलान, हार्दिक बाहर; यशस्वी-ऋतुराज की होगी एंट्री

भारत ने पिछले 5 मैचों से नहीं बदली प्लेइंग XI

भारतीय टीम जब लीग स्टेज में अपने पांचवें मुकाबले में न्यूजीलैंड के सामने आई थी, तब से लेकर अब तक यानी पिछले 5 मैचों में उसने अपनी प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है। वह World Cup 2023 सभी मुकाबलों में समान खिलाडिय़ों के साथ मैदान में उतरी है। बार-बार टीम में बदलाव करने के नतीजों का असर भारतीय टीम पिछले दो टी20 वर्ल्ड कप में देख चुकी है। ऐसे में इस बार टीम इंडिया ने जरूरत से ज्यादा प्रयोग करने के अपने फॉर्मूले को पूरी तरह से त्याग दिया है। इसलिए आज सेमीफाइनल मुकाबले में भी भारतीय टीम में किसी भी तरह के बदलाव की गुंजाइश नहीं है।

World Cup 2023: आज सेमीफाइनल में टूटेंगे सारे तिलिस्म, टीम इंडिया न्यूजीलैंड को दिखाएंगी ‘दस का दम’!

भारत के सभी खिलाड़ी फिट और फॉर्म में

भारतीय टीम के जो खिलाड़ी World Cup 2023 के पिछले 5 मैचों से लगातार प्लेइंग-11 में शामिल हैं, वे सभी अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं। सभी खिलाड़ी फिट भी हैं, ऐसे में किसी तरह के बदलाव की जरूरत भी नजर नहीं आ रही है। फिर, यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। यहां की पिच स्पिन के मुकाबले तेज गेंदबाजों को ही ज्यादा मदद करती है। ऐसे में मैदान के हिसाब से भी भारत को अतिरिक्त स्पिनर खिलाने की जरूरत नहीं पडऩे वाली है। कुल मिलाकर भारत की प्लेइंग-11 परफेक्ट नजर आ रही है।

World Cup 2023: पीसीबी के सिस्टम पर भड़के पूर्व पाक क्रिकेटर मो. आमिर, लाइव शो में दे बैठे गाली!

टूर्नामेंट में पहली बार न्यूजीलैंड के सारे खिलाड़ी फिट

इस पूरे World Cup 2023 में न्यूजीलैंड की टीम शुरुआत से ही इंजरी की समस्याओं से जूझ रही थी। केन विलियमसन, फर्ग्यूसन तो ज्यादातर वक्त चोटिल रहे ही थे। साथ ही मार्क चैपमैन और मैट हेनरी भी इंजरी के कारण बाहर रहे हैं। मैट हेनरी तो अब वर्ल्ड कप स्क्वाड से बाहर हैं। लेकिन, उनकी जगह आए काइल जैमिसन के साथ ही बाकी सभी कीवी प्लेयर्स अब पूरी तरह फिट हैं। हालांकि न्यूजीलैंड की टीम भी अपनी प्लेइंग-11 में ज्यादा बदलाव करना नहीं चाहेगी। वह उसी टीम के साथ मैदान में होगी जो पिछले दो मैचों में नजर आ रही थी।

Club Cricket: एक ओवर में रच गया विश्व इतिहास, 6 गेंदों में झटक लिए 6 विकेट

World Cup 2023 के आज के मैच में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

न्यूजीलैंड: डेवोन कॉनवे, रचिन रविंद्र, केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिचेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिचेल सेंटनर, टिम साउथी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here