World Cup 2023: आज सेमीफाइनल में टूटेंगे सारे तिलिस्म, टीम इंडिया न्यूजीलैंड को दिखाएंगी ‘दस का दम’!

0
62
World Cup 2023 ind vs nz 1st semifinal, team india ready to conquer, knockout match, last WC records, updates

मुंबई। World Cup 2023 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड की टक्कर मेजबान भारत के साथ है। टीम इंडिया ने लीग स्टेज के सभी 9 मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल का टिकट हासिल किया। वहीं कीवी टीम किसी तरह से किस्मत के भरोसे 5 मैच जीतकर ही सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रही। हालांकि टीम इंडिया कीवी टीम को हल्के में नहीं लेना चाहेगी। इसके साथ ही रोहित शर्मा की टीम की नजर 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला लेने पर भी होगी। इतना ही नहीं रोहित शर्मा 12 साल का सूखा खत्म करते हुए इस बार हर हाल में फाइनल का टिकट हासिल करना चाहेगी।

World Cup 2023: पीसीबी के सिस्टम पर भड़के पूर्व पाक क्रिकेटर मो. आमिर, लाइव शो में दे बैठे गाली!

2011 से फाइनल में जगह नहीं बना सकी है टीम इंडिया

2011 के बाद से टीम इंडिया कभी भी वर्ल्ड कप फाइनल का टिकट हासिल नहीं कर पाई है। 2015 में भारत को लीग स्टेज में टॉप पर रहने के बावजूद सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। 2019 में भी यह कहानी रिपीट हुई। टीम इंडिया ने लीग स्टेज में शानदार खेल दिखाया और टॉप पर रहकर ही सेमीफाइनल में जगह बनाई। लेकिन कीवी टीम ने सेमीफाइनल 18 रन से नाम कर करोड़ों भारतीय फैंस का दिल तोड़ दिया। हालांकि इस बार World Cup 2023 में भारतीय टीम हर बार से ज्यादा मजबूत और जीत के रथ पर सवार नजर आ रही है।

Club Cricket: एक ओवर में रच गया विश्व इतिहास, 6 गेंदों में झटक लिए 6 विकेट

इस बार सभी मिथक तोडऩे की तैयारी

रोहित शर्मा की टीम पर सबसे ज्यादा दबाव सेमीफाइनल में मिली इन दो हार से आगे बढऩे का होगा। भारतीय खिलाडिय़ों को नॉकआउट मुकाबलों के हाई प्रेशर के आगे सरेंडर करने से बचना होगा। जहां तक इस World Cup 2023 की बात है टीम इंडिया ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी में जोरदार फॉर्म दिखाया है। कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली 500 से ज्यादा रन बना चुके हैं। श्रेयस अय्यर ने भी 400 से ज्यादा रन स्कोर किए हैं। राहुल और गिल ने भी कई मैचों में अहम पारियां खेली हैं।

World Cup 2023: सेमीफाइनल में टीम इंडिया की ‘तिकड़ी’ मचाएगी धमाल, न्यूजीलैंड का होगा काम तमाम

गेंदबाजों पर होगी अहम जिम्मेदारी

बुमराह की अगुवाई में भारत का तेज गेंदबाजी आक्रमण लाजवाब नजर आ रहा है। शमी ने तो World Cup 2023 के 4 मैचों में दो बार 5-5 और एक बार 4 से ज्यादा विकेट हासिल किए हैं। कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा की फिरकी को समझ पाना किसी भी टीम के बल्लेबाजों के लिए बड़ी चुनौती साबित हो रहा है। ऐसे में टीम इंडिया के पास 12 साल का सूखा खत्म करते हुए फाइनल में जगह बना पाना ज्यादा मुश्किल नजर आता नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here