Shreyas Iyer: बड़े विवाद में फंसे अय्यर, पीठ दर्द के कारण रणजी खेलने से मना किया; एनसीए ने बताया फिट

0
71
Shreyas Iyer opted out from the ranji trophy due to back pain, but nca claims that he is fit to play

नई दिल्ली। Shreyas Iyer: श्रेयस अय्यर बड़े विवाद में फंसते नजर आ रहे है। अय्यर ने पीठ दर्द के कारण मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में चयन के लिए उपलब्ध नहीं होने की जानकारी थी। इसके एक दिन बाद नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में स्पोर्ट्स साइंस एंड मेडिसिन के प्रमुख नितिन पटेल ने चयनकर्ताओं को ईमेल में जानकारी दी कि श्रेयस को कोई नई चोट नहीं और वह पूरी तरह से फिट हैं। भारत-इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों में श्रेयस अय्यर खेले थे। आखिरी 3 मैच के लिए उनका चयन नहीं हुआ।

Ranji Trophy: आईपीएल से भी बड़ा इनाम, टॉफी जीतने पर हर खिलाड़ी को 1 करोड़ कैश और मिलेगी बीएमडब्ल्यू कार

एनसीए के ई-मेल ने मचाया बवाल

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के सूत्रों के मुताबिक Shreyas Iyer ने शुक्रवार से शुरू होने वाले बड़ौदा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मैच से बाहर होने का कारण पीठ दर्द बताया था। अब पटेल ने अपने ईमेल में लिखा था, ‘इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के बाद भारतीय टीम की हैंडओवर रिपोर्ट के अनुसार श्रेयस अय्यर फिट थे और चयन के लिए उपलब्ध थे। टीम इंडिया से जाने के बाद फिलहाल किसी ताजा चोट की खबर नहीं है।’

IND vs ENG: चौथे टेस्ट से पहले ही टेंशन में इंग्लिश कप्तान, रांची पिच को लेकर दिया बड़ा बयान

जय शाह ने घरेलू क्रिकेट न खेलने पर गंभीर परिणाम की चेतावनी दी थी

पिछले हफ्ते बीसीसीआई सचिव जय शाह ने केंद्रीय अनुबंधित और इंडिया ए के क्रिकेटर्स को चेतावनी दी थी कि घरेलू क्रिकेट में हिस्सा न लेने पर गंभीर परिणाम होंगे। ‘व्यक्तिगत कारणों’ का हवाला देकर दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट दौरे से हटने वाले विकेटकीपर इशान किशन ने राजस्थान के खिलाफ झारखंड का अंतिम ग्रुप मैच में नहीं खेले। भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने बीसीसीआई की मेडिकल टीम से इनपुट लेने के बाद Shreyas Iyer को रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए कहा ताकि उनकी पीठ को बल्लेबाजी और लंबे समय तक मैदान पर रहने के तनाव की आदत हो जाए।

AUS vs NZ: मार्श और टिम डेविड के तूफान में उड़ा न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से हराया

इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट में श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन

श्रेयस ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट में 35, 13, 27 और 39 रन बनाए थे। जब आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम की घोषणा की गई तो उन्हें बाहर कर दिया गया। श्रेयस ने दूसरे टेस्ट के दौरान पीठ में ऐंठन की शिकायत की थी। Shreyas Iyer पिछले साल पीठ की चोट के कारण आईपीएल में नहीं खेल पाए थे और उन्होंने एशिया कप के दौरान वापसी की और वनडे विश्व कप में 66.25 की औसत से 530 रन बनाए। पिछले शुक्रवार को बीसीसीआई सचिव शाह ने शीर्ष क्रिकेटरों को लिखे पत्र में कहा था कि घरेलू क्रिकेट राष्ट्रीय टीम के लिए चयन का महत्वपूर्ण पैमाना बना हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here