IPL 2024 का शेड्यूल हुआ जारी, 22 मार्च को ओपनिंग मैच में भिड़ेगी चेन्नई और बैंगलोर

0
55
IPL 2024 schedule released, Chennai and Bangalore will clash in the opening match on March 22.

नई दिल्ली। IPL 2024 का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। लोकसभा चुनावों के कारण फिलहाल 21 मैचों का शेड्यूल ही जारी किया गया है। दूसरे फेज का शेड्यूल चुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद ही जारी होगा। इस सीजन का पहला मैच 22 मार्च को गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियर्म में खेला जाएगा।

Ranji Trophy: आईपीएल से भी बड़ा इनाम, टॉफी जीतने पर हर खिलाड़ी को 1 करोड़ कैश और मिलेगी बीएमडब्ल्यू कार

IPL 2024 के पहले फेज के सभी 21 मुकाबले 22 मार्च से 7 अप्रैल के बीच खेले जाएंगे। 17 दिन में होने वाले 21 मैचों में 4 डबल हेडर मैच होंगे। बचे 13 दिन में 13 मैच आयोजित किये जाएंगे। इस सीजन का फाइनल मुकाबला 26 मई को खेले जाने की उम्मीद है। जिसके सिर्फ 5 दिन बाद टी-20 विश्व कप आयोजित होगा। टी-20 विश्व कप 1 जून से वेस्ट इंडीज और अमेरिका में खेला जाएगा।

Shreyas Iyer: बड़े विवाद में फंसे अय्यर, पीठ दर्द के कारण रणजी खेलने से मना किया; एनसीए ने बताया फिट

सर्जरी के बाद वापसी करेंगे धोनी

IPL 2024 का पहले मैच में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बड़े मैदान पर वापसी करेंगे। वे मार्च में अपनी टीम के साथ प्रेक्टिस शुरु करने के लिए चेन्नई पहुंचने वाले हैं। अहमदाबाद में खेले गए पिछले सीज़न के फाइनल में खिताबी जीत दिलाने के तुरंत बाद धोनी के घुटने की सर्जरी हुई थी। तब से उन्होंने कोई भी क्रिकेट टूर्नामेंट नहीं खेला है। चेन्नई सुपर किंग्स इस सीजन में 9वीं बार पहला मुकाबला खेलेगी। इससे पहले टीम 8 बार ऐसा कर चुकी है। चेन्नई ने अब-तक 10 फाइनल मैच खेले हैं, जिसमें 5 खिताब जीते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here