IND vs ENG: चौथे टेस्ट से पहले ही टेंशन में इंग्लिश कप्तान, रांची पिच को लेकर दिया बड़ा बयान

0
70
IND vs ENG 4th test, Ben Stokes gave big statement, uncertain about the nature of the pitch in Ranchi

रांची। IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के तीन मुकाबलों के बाद टीम इंडिया 2-1 से लीड पर है। चौथा मुकाबला रांची में 23 फरवरी से खेला जाना है। इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया रांची में जमकर तैयारी कर रही है। रांची का स्टेडियम भी 3.5 सालों के बाद टेस्ट मैच होस्ट करने के लिए तैयार है। इंग्लैंड की टीम अक्सर भारत दौरे पर जब भी आती है वें पिच को लेकर कुछ न कुछ उलटे-सीधे बयान दे देते हैं। हालांकि इस बार अब तक ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला था, लेकिन इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने अब रांची की पिच पर मैच से पहले बड़ा बयान दिया है।

AUS vs NZ: मार्श और टिम डेविड के तूफान में उड़ा न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से हराया

पिच को लेकर स्टोक्स का बड़ा बयान

IND vs ENG टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले से पहले जब स्टोक्स से पूछा गया कि रांची की पिच कैसे है, तो उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता, मैंने पहले कभी ऐसा कुछ नहीं देखा है इसलिए मुझे कोई अंदाजा नहीं है। मुझे नहीं पता कि क्या हो सकता है। बेन स्टोक्स के रिएक्शन से यही लगा कि रांची की पिच उनके समझ के बाहर है और वह इसे लेकर कुछ भी नहीं कहना चाहते थे। उन्होंने आगे कहा कि पिच दोनों छोर से काफी अलग दिख रही है। स्टोक्स के अनुसार यदि आप विपरीत छोर से दूसरी ओर देखते हैं तो यह उससे बिल्कुल अलग दिखता है।

Rishabh Pant वापसी के लिए तैयार, उड़ाए चौके-छक्के; विकेटकीपिंग में आजमाए हाथ

स्टोक्स को समझ नहीं आ रहा पिच का मिजाज

बेन स्टोक्स ने अपने बयान में साफ तौर पर यह भी कहा कि रांची की पिच पूरी तरह से भारत की पिचों से अलग नजर आ रही है। उन्होंने कहा कि जैसा मैं देखने का आदी हूं, खासकर भारत में यह पिच उससे अलग है। बकौल स्टोक्स IND vs ENG सीरीज में उन्होंने ऐसा पिच अब तक नहीं देखा है। चेंजिंग रूम में यह हरा और घास वाला दिख रहा है, लेकिन फिर आप वहां सामने जाते हैं और देखते हैं तो यह अलग दिख रहा है। यह पिच काफी भुरभुरा है और इसमें काफी दरारें हैं।

IND vs ENG: बुमराह-केएल राहुल दोनों बाहर, चौथे टेस्ट में ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI

सीरीज जीत पर होगी टीम इंडिया की निगाहें

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए अपने स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को रेस्ट दिया है। बीसीसीआई ने उनके वर्कलोड मैनेजमेंट को लेकर ऐसा फैसला लिया है। ऐसे में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में बदलाव होना तय है। रोहित शर्मा इस मुकाबले को जीतकर IND vs ENG सीरीज अपने नाम करना चाह रहे होंगे, लेकिन उनके लिए यह आसान काम नहीं होगा। इस मुकाबले से पहले ही कई सीनियर खिलाड़ी बाहर चल रहे हैं। ऐसे में एक पूरी युवा टीम को लीड करते हुए जीत हासिल करना रोहित शर्मा के लिए कोई आसान काम नहीं होगा। दूसरी ओर बेन स्टोक्स की निगाहें सीरीज बराबर करने पर होगी, ताकि धर्मशाला में सीरीज का फैसला हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here