AUS vs NZ: मार्श और टिम डेविड के तूफान में उड़ा न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से हराया

0
68
AUS vs NZ New Zealand blown away by the storm of Marsh and Tim David, Australia won by 6 wickets

वेलिंगटन। AUS vs NZ के पहले टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया है। इसी जीत के साथ अब ऑस्ट्रेलिया 3 मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। स्काय स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट खोकर 215 रन का विशाल स्कोर बनाया थां।

जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने इस लक्ष्य को 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम के लिए कप्तान मिशेल मार्श ने नाबाद 72 रन और टिम डेविड ने नाबाद 32 रन की मैच विजय पारी खेली। वहीं, न्यूजीलैंड की ओर से रचिन रविंद्र और डेवन कॉनवे ने अर्धशतक लगाए।

Rishabh Pant वापसी के लिए तैयार, उड़ाए चौके-छक्के; विकेटकीपिंग में आजमाए हाथ

आखिरी ओवर में टिम डेविड ने पलटा मैच

AUS vs NZ टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को आखिरी ओवर में 16 रन की जरूरत थी। उस समय क्रीज पर कप्तान मिशेल मार्श और टिम डेविड मौजूद रहे। वहीं, गेंद न्यूजीलैंड के सबसे अनुभवी गेंदबाज टिम साउदी के हाथ में थी। स्ट्राइक पर मिशेल मार्श थे। ओवर की पहली ही गेंद साउदी ने वाइड डाली। उसके बाद अगली गेंद मार्श के पैड पर लगी और न्यूजीलैंड ने LBW की एपील की। लेकिन, अंपायर ने फैसला मार्श के हक में सुनाया और लैग-बाय का 1 रन दिया।

दूसरी गेंद पर टिम डेविड ने सिंगल लेकर स्ट्राइक मार्श को दी। तीसरे गेंद, एक बार फिर मार्श के पैड से लगी और लेग बाय मिला। यहां से टीम को आखिरी 3 बॉल पर 12 रन चाहिए थे। चौथे गेंद पर टिम डेविड ने एक छक्का जड़ दिया। इसके बाद पांचवी गेंद पर डेविड ने 2 रन लिए और स्ट्राइक अपने पास रखी। छठी और आखिरी गेंद पर टीम को 4 रन की दरकार थी। जिस पर डेविड ने चौका लगाया और अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई।

IND vs ENG: बुमराह-केएल राहुल दोनों बाहर, चौथे टेस्ट में ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI

मार्श की कप्तानी पारी, जड़ा अर्धशतक

AUS vs NZ मैच में 216 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका ओपनर ट्रैविस हेड (24 रन) के रूप में सिर्फ 29 रन लगा। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान मिशेल मार्श ने डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर आगे बढ़ाना चाहा। लेकिन, वॉर्नर 20 गेंदों में 32 रन बनाकर कैच आउट हो गए। वहीं, चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ग्लेन मैक्सवेन में 11 गेंदों में 25 रन बनाकर चलते बने।

यहां से मार्श ने पारी को अपने दम चलाया। उन्होंने जोश इंग्लिस ने साथ मिलकर पांचवे विकेट के लिए 38 गेंदों में 61 रन की अर्धशतकीय साझेदारी की। इंग्लिस 20 गेंदों में 20 रन बनाकर कैच आउट हुए। 172 रन पर 4 विकेट गंवाने के बाद टीम को सिर्फ 19 गेंदों में 44 रन की दरकार थी। 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए टिम डेविड ने कप्तान के साथ मिलकर 44 रन जोड़े और अपनी टीम को AUS vs NZ के पहले टी-20 मैच में जीत दिलाई।

डेविड ने मात्र 10 गेंदों में 31 रन की आतिशी पारी खेली। जिसमें 3 छक्के और 2 चौके शामिल थे। वहीं, मार्श ने 44 गेंदों में 7 छक्के और 2 चौकों की मदद से 72 रन की कप्तानी पारी खेली। न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान मिशेल सेंटनर ने 4 ओवर में 42 रन देकर सर्वाधिक 2 विकेट चटकाए। जबकि, लॉकी फर्ग्यूसन और एडम मिल्ने को 1-1 सफलता मिली।

Virat Kohli दूसरी बार बने पिता, बेटे ने लिया जन्म; नाम रखा गया ‘अकाय

रचिन और कॉनवे की शतकीय साझेदारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को ओपनर फिन एलन और डेवन कॉनवे ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 33 गेंदों में 61 रन जोड़े। एलन 17 गेंदों में 32 रन बनाकर मिचेल स्टार्क का शिकार बने। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रचिन रविंद्र ने कॉनवे के साथ मिलकर 64 गेंदों में 113 रन की शतकीय साझेदारी की। कॉनवे ने 46 गेंदों में 63 रन और रचिन ने 35 गेंदों में 68 रन की तूफानी पारी खेली। इसके अलावा मार्क चापमन ने 18 और ग्लेन फिलिप्स ने 19 रन बनाकर नाबाद लौटे। AUS vs NZ मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और मिचेल मार्श ने 1-1 विकेट लिया।

Noor Ahmed ILT20 से 12 महीने के लिए बैन, प्लेयर्स कॉन्ट्रैक्ट का किया उल्लंघन

मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग-11

न्यूजीलैंड- फिन एलन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), रचिन रवींद्र, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, जोश क्लार्कसन, मिशेल सेंटनर (कप्तान), एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन

ऑस्ट्रेलिया- ट्रैविस हेड, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), टिम डेविड, मैथ्यू शॉर्ट, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here