IND vs AUS: ईशान किशन या शुभमन गिल, पहले वनडे में ओपनिंग जोड़ी पर होंगी निगाहें

0
189
IND vs AUS 1st odi, rohit Sharma rested for first two matches, all eyes on team india’s opening duo

IND vs AUS: वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। सीरीज के शुरुआती 2 मैचों के लिए केएल राहुल को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है और रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या जैसे स्टार प्लेयर्स को आराम दिया गया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच 22 सितंबर को खेला जाएगा। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि कप्तान रोहित की जगह पहले वनडे में ओपनिंग कौन करेगा। टीम में इसके लिए ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन के रूप में दो दावेदार मौजूद हैं। इन दोनों में कोई एक खिलाड़ी शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करने उतर सकता है।

ISSF Shooting World Cup: एक स्वर्ण और एक रजत पदक के साथ भारतीय अभियान समाप्त

 रोहित की जगह दो ओपनिंग दावेदार हैं मौजूद
  1. ईशान किशन

ईशान किशन पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज में लगातार 3 अर्धशतक लगाए थे। इसके बाद एशिया कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ 82 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। फाइनल मुकाबले में भी कप्तान रोहित ने शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करने के लिए उन्हें भेजा था। ईशान के पास अनुभव है और वह विस्फोटक बैटिंग करने में माहिर हैं। उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए 23 वनडे मैचों के लिए 686 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक शामिल है। IND vs AUS मैच में ईशान किशन का रौद्र रूप देखने को मिल सकता है।

World Wrestling Championship: सेमीफाइनल में हारी अंतिम पंघाल, अब आज कांस्य के लिए होगा मुकाबला

2. ऋतुराज गायकवाड़

ऋतुराज गायकवाड़ ने टीम इंडिया के लिए अक्टूबर 2022 में डेब्यू किया था। खराब फॉर्म की वजह से वह टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं। लेकिन आईपीएल 2023 में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स को खिताब दिलाने में अहम भूमिका अदा की है। इसी वजह से उन्हें एशियन गेम्स 2023 के लिए टीम इंडिया का कप्तान बनाया है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 11 वनडे मैचों में 212 रन बनाए हैं। रोहित की जगह ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन के रूप में दो दावेदार मौजूद हैं। इन दोनों में कोई एक खिलाड़ी शुभमन गिल के साथ IND vs AUS सीरीज में ओपनिंग करने उतर सकता है।

T-20 World Cup 2024: विश्व कप मेजबानी के लिए ICC ने अमेरिका के 3 शहरों को चुना

स्पिन गेंदबाज अश्विन की हुई वापसी

IND vs AUS सीरीज में पहले दो वनडे मैचों के लिए टीम का कप्तान जहां केएल राहुल को बनाया है। वहीं, तीसरे वनडे में कप्तानी की जिम्मेदारी रोहित शर्मा को सौंपी गई है। वनडे वर्ल्ड कप से भारतीय टीम ये आखिरी सीरीज खेल रही है। इसी वजह से 21 महीने के बाद टीम में रविचंद्रन अश्विन की वापसी हुई है। वहीं, अक्षर पटेल की जगह वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिला है।

ICC ODI Rankings: जोश हेजलवूड की बादशाहत खत्म, विश्व के नंबर-1 गेंदबाज बने मोहम्मद सिराज

IND vs AUS मैच में पहले 2 वनडे के लिए भारतीय टीम

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, आर अश्विन, वाशिंगटन सुंदर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here