World Cup 2023: इंग्लैंड वर्ल्ड कप से बाहर, ऑस्ट्रेलिया ने 33 रन से दी मात

0
55
iCC world cup 2023 ENG vs AUS Live Score Australia beat england by 33 runs latest update

अहमदाबाद। World Cup 2023 में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 33 रन से हराकर सेमीफाइनल में खेलने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। यह इंग्लैंड की इस टूर्नामेंट की लगातारी 5वीं हार है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में कंगारूओं ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में 286 रन बनाए थे। जवाब में इंग्लैंड की टीम 48.1 ओवर में 253 रन पर ही सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से 10 ओवर में 21 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए। वहीं, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पेट कमिंस ने 2-2 सफलता प्राप्त की। बल्लेबाजी में मर्नस लाबुशेन ने 71 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। 7 मैचों में 6 हार के बाद इंग्लैंड टूर्नामेंट से बाहर होने वाली दूसरी टीम बनी। उनसे पहले बांग्लादेश भी एलिमिनेट हो चुका है।

PAK vs NZ: बारिश ने पाकिस्तान को दी लाइफ लाइन, न्यूजीलैंड को 21 रन से हराया

इंग्लैंड की खराब शुरुआत

World Cup 2023 में 287 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को मिचेल स्टार्क ने आते ही अपनी पहली बॉल पर झटका दिया। उन्होंने पहले ओवर की पहली गेंद पर इंग्लिश ओपनर जॉनी बेयरस्टो को विकेटकीपर जोश इंग्लिस के हाथों कैच आउट कराया। वहीं, जो रूट ने भी सिर्फ 13 रन बनाकर सस्ते में अपनी विकेट गंवा दी। वे भी मिचेल स्टार्क की गेंद पर जोश इंग्लिस के हाथों कैच आउट हुए।

अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, Champions Trophy के लिए किया क्वालिफाई

मलान और स्टोक्स की फिफ्टी

इंग्लैंड की खराब शुरुआत के बाद डेविड मलान ने बेन स्टोक्स के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 108 गेंदों में 84 रन की धीमी साझेदारी की। इस साझेदारी को ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पेट कमिंस ने तोड़ा। डेविड मलान ने 64 गेंदों में 50 रन बनाए और कमिंस की गेंद पर ट्रेविस हेड के हाथों कैच आउट हुए। वहीं, बेन स्टोक्स ने 90 गेंदों में 64 रन बनाकर World Cup 2023 में अपना पहला अर्धशतक जड़ा।

World Cup 2023: मैच से पहले पाकिस्तान की बहानेबाजी, मिकी आर्थर बोले-भारत में हो रही घुटन

ऑस्ट्रेलियाई टॉप ऑर्डर की साधारण शुरुआत

World Cup 2023 टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम को टॉप ऑर्डर ने साधारण शुरुआत दी। टीम ने पॉवर प्ले में ही ट्रेविस हेड (11) और डेविड वॉर्नर (15) की ओपनिंग जोड़ी को सिर्फ 38 रन पर गंवा दिया। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए स्टीवन स्मिथ ने मार्नस लाबुशेन के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने इंग्लिश गेंदबाजों को संभलकर खेला और तीसरे विकेट के लिए 96 गेंदों में 75 रन की धीमी साझेदारी की। स्मिथ 52 गेंदों में 44 रन बनाकर आदिल रशिद की फिरकी में फंसे और मोईन अली के हाथों कैच आउट हो गए। वहीं, लाबुशेन क्रीज के एक छोर पर टिके रहे और खेलना जारी रखा।

World Cup 2023: आज वर्ल्ड कप का सबसे अहम दिन, सुलझेगा सेमीफाइनल का ‘अंक गणित’

लाबुशेन ने खेेली अर्धशतकीय पारी

स्मिथ के कैच आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए जोश इंग्लिश आदिल रशिद की फिरकी का शिकार बने और मात्र 3 रन बनाकर चलते बने। यहां से मार्नस लाबुशेन ने मार्कस स्टोइनिस के साथ मिलकर एक और अर्धशतकीय साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों ने 59 गेंदों में 61 रन जोड़े। मार्नस 83 गेंदों में 71 रन बनाकर मार्क वुड की बॉल पर LBW आउट हो गए। यह उनका World Cup 2023 में दूसरा अर्धशतक है।

IPL में 41 हजार करोड़ रुपए में हिस्सेदारी खरीदेगा सऊदी अरब !

इंग्लिश गेंदबाजों की शानदार वापसी

मिडिल ओवर में ऑस्ट्रेलिया की ओर से 2 अर्धशतकीय साझेदारी आने के बाद इंग्लैंड के गेंदबाजों ने मैच में जबरदस्त वापसी की और सिर्फ 66 रन के भीतर ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को ऑलआउट कर दिया। इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स ने 9.3 ओवर में 54 रन देकर सर्वाधिक 4 विकेट झटके। वहीं, मार्क वुड और आदिल रशिद ने 2-2 विकेट चटकाए। इसके अलावा डेविड विली और लियाम लिविंगस्टन को 1-1 सफलता प्राप्त हुई।

World Cup 2023: अफगानिस्तान ने नीदरलैंड को 7 विकेट से ठोका, अंक तालिका में पाकिस्तान से आगे

World Cup 2023 में दोनों टीमों की प्लेइंग-11

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), ट्रैविस हेड, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), मार्कस स्टोयनिस, कैमरन ग्रीन, एडम जम्पा, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड।

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान-विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, बेन स्टोक्स, लियम लिविंगस्टन, मोइन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, आदिल राशिद और मार्क वुड।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here