BCCI का डंडा सब पर चलेगा, रोहित-विराट को भी खेलना होगा घरेलू क्रिकेट

0
62
BCCI secretary jay shah confirmed, every player in central contract must play domestic cricket, including rohit-virat

मुंबई। BCCI: भारतीय टीम की ओर से खेलने वाले सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाडिय़ों को अब रेड बॉल क्रिकेट खेलना ही होगा। बीसीसीआई अब इसके लिए कोई भी बहानेबाजी बर्दाश्त नहीं करेगी। इसका मतलब यह हुआ कि कोई विराट कोहली, मोहम्मद शमी, रोहित शर्मा भी अब घरेलू क्रिकेट में खेलते हुए दिखेंगे। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने राजकोट टेस्ट मैच से पहले इस बात का ऐलान किया। जय शाह ने कहा कि भारत के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाडिय़ों को घरेलू सर्किट में अनिवार्य रूप से रेड बॉल क्रिकेट खेलना होगा, बीसीसीआई इसके लिए कोई बहाना बर्दाश्त नहीं करेगा।

IND vs ENG: आज से ‘राजकोट का रण’, निशाने पर कई रिकॉर्ड; टॉस और प्लेइंग XI पर निगाहें

पहले सिर्फ आईपीएल के लिए किया था बाध्य

इससे पहले कई मीडिया रिपोर्टों में यह बताया गया था कि BCCI भारतीय खिलाडिय़ों के लिए आईपीएल में खेलने की इच्छा होने पर कम से कम तीन या चार मैचों के लिए रणजी ट्रॉफी मैचों में खेलने को अनविार्य कर देगा। सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम के नाम बदलने के मौके पर मीडिया से बातचीत करते हुए शाह ने कहा कि अगर कोई खिलाड़ी टीम मैनजेमेंट द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करने से इनकार करता है तो चीफ सेलेक्टर्स का चेयरमैन को खुद ही फैसला लेने की छूट दी जाएगी।

SL vs AFG: श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 7 विकेट दी करारी शिकस्त, 3-0 से किया सीरीज पर कब्जा

बीसीसीआई सचिव सेलेक्टर्स को लिखेंगे पत्र

BCCI सचिव जय शाह ने राजकोट में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा- सलेक्टर्स को फोन पर पहले ही सूचित कर दिया गया है और मैं अब लेटर भी लिखने जा रहा हूं। शाह के अनुसार यदि सेलेक्टर्स के चेयरमैन (अजीत अगरकर), आपके कोच (राहुल द्रविड़) और आपके कप्तान (रोहित शर्मा) इसके लिए कह रहे हैं तो आपको रेड बॉल से क्रिकेट खेलना होगा।

ICC ODI Ranking: 1739 दिन बाद पिछड़े शाकिब, मोहम्मद नबी नए नंबर-1 ऑलराउंडर

किस ग्रेड में कौन से खिलाड़ी

ग्रेड ए+: रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा।

ग्रेड ए: हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल।

ग्रेड बी: चेतेश्वर पुजारा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मोहम्मद सिराज, सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल।

ग्रेड सी: उमेश यादव, शिखर धवन, शार्दुल ठाकुर, ईशान किशन, दीपक हुडा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वॉशंिगटन सुंदर, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, केएस भरत।

NZ vs SA: अपने पहले ही मैच में विलियम ने द. अफ्रीका को हिला डाला, दूसरे दिन महज 16 रन जोड़कर ऑल आउट

शाह ने कहा कि किसी के नखरे बर्दाश्त नहीं करेंगे

जय शाह ने इस दौरान यह भी कहा कि यह बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकादमी की गाइडेंस के अनुसार होना था। एनसीए से हमें जो भी सलाह मिलती है, उसी के अनुसार चीजें होती हैं। शाह ने कहा मान लीजिए कि किसी खिलाड़ी की बॉडी व्हाइट और रेड बॉल क्रिकेट को संभालने में सक्षम नहीं है, फिर BCCI जबरन खिलाड़ी पर कुछ भी थोपना नहीं चाहती हैं। उन्होंने कहा कि यह नियम यह उन पर लागू होता है, जो फिट और यंग हैं। हम किसी नखरे को बर्दाश्त नहीं करेंगे। यह संदेश सभी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाडिय़ों के लिए है।

AUS vs WI: वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को 37 रन से हराया, रसेल और रदरफोर्ड ने जड़े अर्धशतक

विराट की छुट्टी पर भी बोले जय शाह

जय शाह ने इस दौरान यह भी कहा- अगर कोई 15 साल में निजी छुट्टी मांग रहा है तो यह मांगना उसका अधिकार है। विराट उस तरह के खिलाड़ी नहीं हैं कि वह बिना किसी कारण के छुट्टी मांगेंगे। हमें अपने खिलाडिय़ों का समर्थन करना चाहिए और उन पर भरोसा करना चाहिए। BCCI सचिव ने इस बात की कोई जानकारी नहीं दी कि क्या कोहली, रोहित शर्मा की तरह, आगामी वर्ल्ड कप के लिए उपलब्ध होंगे। शाह ने कहा, ‘हम विराट के बारे में बाद में बात करेंगे।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here