IND vs ENG: पहले दिन भारत का स्कोर 326/5, रोहित और जडेजा ने जड़े शतक

0
89
IND vs ENG 3rd Test Day 1 Team India score 326/5, Rohit and Jadeja hit centuries

राजकोट। IND vs ENG के तीसरे टेस्ट के पहले दिन भारत ने 86 ओवर में 5 विकेट खोकर 326 रन बना लिए हैं। फिलहाल क्रीज पर रविंद्र जडेजा 110 रन और कुलदीप यादव 1 रन बनाकर मौजूद हैं। सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने 131 रन की शतकीय पारी खेली। उनके अलावा सरफराज खान ने भी 62 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए तेज गेंदबाज मार्क वुड ने तीन विकेट लिए।

BCCI का डंडा सब पर चलेगा, रोहित-विराट को भी खेलना होगा घरेलू क्रिकेट

भारत की खराब शुरुआत

IND vs ENG टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत काफी खराब रही। टीम ने मैच के पहले ही सेशन में सिर्फ 33 रन पर यशस्वी जेसवाल (10 रन), शुभमन गिल (0) और रजत पाटीदार (5 रन) के रूप में अपने 3 विकेट गंवा दिये थे। यशस्वी जेसवाल और शुभमन गिल को मार्क वुड ने कैच आउट कराया। वहीं, राजत पाटीदार टॉम हार्टले की गेंद पर कैच आउट हुए।

IND vs ENG: आज से ‘राजकोट का रण’, निशाने पर कई रिकॉर्ड; टॉस और प्लेइंग XI पर निगाहें

रोहित और जडेजा की सेंचुरी पार्टनरशिप

33 रन पर 3 विकेट गंवाने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 329 गेंदों में 204 रन की साझेदारी की। जिसकी बदौलत टीम पर से दबाव हटा। यह इस सीरीज में भारत की ओर से हुई पहली सेंचुरी पार्टनरशिप है। इस साझेदारी को मार्क वुड ने तोड़ा। रोहित 196 गेंदों में 131 रन बनाकर अपने टेस्ट करिअर का 11वां शतक जड़ा। वे वुड की गेंद पर बेन स्टोक्स के हाथों कैच आउट हुए।

SL vs AFG: श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 7 विकेट दी करारी शिकस्त, 3-0 से किया सीरीज पर कब्जा

जडेजा की चौथी और सरफराज की पहली टेस्ट फिफ्टी

रोहित के आउट होने के बाद रविंद्र जडेजा ने अपनी पारी जारी रखी। उन्होंने छठें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए डेब्यूटांट सरफराज खान के साथ मिलकर 110 गेंदों में 77 रन जोड़े। सरफराज ने IND vs ENG मैच में 62 गेंदों में 66 रन बनाकर अपने अंतर्राष्ट्रीय करिअर का पहला अर्धशतक जड़ा। वे रवींद्र जडेजा के साथ कनफ्यूजन के चलते रनआउट हो गए।

दरअसल, 82वें ओवर की पांचवी गेंद पर जडेजा ने मिड ऑन की तरफ शॉट खेला और रन के लिए दौड़े। दूसरे छोर से सरफराज भी रन के लिए आधि पिच तक आ गए। लकिन, जडेजा ने सरफराज को बीच में ही रन लेने के लिए मना कर दिया। सरफराज वापिस क्रीज की ओर दौड़ रहे थे। लेकिन, वुड ने डायरेक्ट थ्रो कर उन्हें रनआउट कर दिया। इसके बाद जडेजा ने दिन के अंत तक 212 गेंदों में नाबाद 110 रन की शतकीय पारी खेली। यह उनके टेस्ट करिअर का चौथा शतक है।

ICC ODI Ranking: 1739 दिन बाद पिछड़े शाकिब, मोहम्मद नबी नए नंबर-1 ऑलराउंडर

IND vs ENG टेस्ट मैच दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

इंग्लैंड: बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉले, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन फोक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड और जेम्स एंडरसन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here