SL vs AFG: श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 7 विकेट दी करारी शिकस्त, 3-0 से किया सीरीज पर कब्जा

0
44
SL vs AFG 3rd ODI Sri Lanka defeated Afghanistan by 7 wickets, won the series by 3-0

पल्लेकेले। SL vs AFG के तीसरे वन-डे मैच में श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया है। इसी जीत के साथ श्रीलंका ने सीरीज 3-0 से क्लीन स्वीप कर ली है। पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए इस एकतरफा मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.2 ओवर में 266 रन बनाए थे। जवाब में श्रीलंका ने इस लक्ष्य को 35.2 ओवर में 3 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। टीम के लिए पथुम निसंका ने 118 रन की शतकीय पारी खेली। वहीं, अविष्का फर्नांडो ने 91 रन बनाए।

IND vs ENG: इंग्लिश कप्तान ने किया प्लेइंग-12 का ऐलान, घातक तेज गेंदबाज को किया शामिल

निसंका और अविष्का की शतकीय साझेदारी

SL vs AFG के आखरी वन-डे मैच में 267 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका को ओपनर पथुम निसंका और अविष्का फर्नांडो ने शानदार शुरुआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर पहले ही विकेट के लिए 139 गेंदों में 173 रन की शतकीय साझेदारी की। इस साझेदारी को केस अहमद ने तोड़ा। अविष्का 66 गेंदों में 91 रन बनाकर अहमद की गेंद पर कैच आउट हुए।

वहीं, निसंका ने खेलना जारी रखा और 101 गेंदों में 118 रन की शतकीय पारी खेली। इसके अलावा कुसल मेंडिस ने 29 गेंदों में 40 रन का योगदान दिया। निसंका SL vs AFG वन-डे सीरीज के टॉप पर स्कोरर है। उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड भी दिया गया।

NZ vs SA: अपने पहले ही मैच में विलियम ने द. अफ्रीका को हिला डाला, दूसरे दिन महज 16 रन जोड़कर ऑल आउट

रहमत और अजमतुल्लाह ने जड़े अर्धशतक

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम को पहला झटका इब्राहिम जादरान (13 रन) के रूप में 39 रन पर लगा। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रहमत शाह ने रहमानुल्लाह गुरबाज के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 77 गेंदों में 57 रन की धीमी साझेदारी की। गुरबाज 57 गेंदों में 48 रन बनाकर अकिला धनंजय की गेंद पर बोल्ड हो गए। चौथें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान हशमतुल्लाह शाहीदी ने भी 5 रन बनाकर सस्ते मे अपना विकेट गंवा दिया था।

उसके बाद रहमत शाह ने मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने आए अजमतुल्लाह ओमरजई के साथ मिलकर एक ओर अर्धशतकीय साझेदारी की। दोनों ने मिलकर 59 गेंदों में 58 रन जोड़े। रहमत ने 77 गेंदों में 65 रन बनाए। वहीं, अजमतुल्लाह ने 59 गेंदों में 54 रन की पारी खेली। इसके अलावा इकराम अलीखिल ने 38 गेंदों में 32 रन का योगदान दिया। श्रीलंका की ओर से प्रमोद मधुशन ने 8.2 ओवर में 45 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट झटके। जबकि, असिथा फर्नांडो डुनिथ वेललेज और अकिला धनंजय ने 2-2 विकेट प्राप्त किये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here