AUS vs WI: वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को 37 रन से हराया, रसेल और रदरफोर्ड ने जड़े अर्धशतक

0
30
AUS vs WI 3rd t20 West Indies beat Australia by 37 runs, Russell and Rutherford scored half-centuries

पर्थ। AUS vs WI तीसरे टी-20 मैच में वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को 37 रन से हरा दिया। यह 11 साल में पहली बार हुआ है, जब वेस्टइंडीज ने कंगारूओं को उनके घर में हराया है। इस जीत के बावजूद वेस्टइंडीज ऑस्ट्रेलिया के हाथों सीरीज 2-1 से हार चुकी है। पर्थ स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 220 रन का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम निर्धारित ओवर में 5 विकेट खोकर 183 रन ही बना सकी। वेस्टइंडीज के लिए आंद्रे रसेल ने 71 रन और शेरफेन रदरफोर्ड ने नाबाद 67 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

Asia Team Championship आज से, पीवी सिंधू की वापसी और सात्विक-चिराग की जोड़ी पर निगाहें

वेस्टइंडीज की खराब शुरुआत

AUS vs WI आखिरी टी-20 में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत काफी खराब रही। टीम ने सिर्फ 17 रन पर जॉनसन चार्ल्स (4 रन), निकोलस पूरन (1 रन) और काइल मेयर्स (11 रन) के रूप में अपने 3 महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिये थे।

इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे रोस्टन चेज ने कप्तान रोवमन पॉवेल के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 30 गेंदों में 55 रन जोड़े। रोस्टन चेज 20 गेंदों में 37 रन बनाकर एडम जम्पा की गेंद पर बोल्ड हुए। वहीं, पॉवेल भी 14 गेंदों में 21 रन बनाकर एरोन हार्डी का शिकार बने।

IND vs ENG: केएल राहुल के बाहर होने से बिगड़े टीम इंडिया के समीकरण, सबसे बड़ा सवाल; किसका होगा डेब्यू?

रसल और रदरफोर्ड के बीच हुई शतकीय साझेदारी

79 रन पर 5 विकेट गंवा चुकी वेस्टइंडीज की टीम भारी दबाव झेल रही थी। लेकिन, 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए आंद्रे रसल ने शेरफेन रदरफोर्ड के साथ मिलकर तूफानी साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई गेेंदबाजों को आड़े हाथों लेते हुए 67 गेंदों में रिकॉर्ड 139 रन की शतकीय साझेदारी की।

रसल ने सिर्फ 29 गेंदों में 71 रन की आतिशी पारी खेली। वहीं, रदरफोर्ड ने 40 गेंदों में नाबाद 67 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेब्यू करने वाले जेवियर बार्टलेट ने सबसे ज्यादा 4 ओवर में 37 रन देकर 2 विकेट लिए। इसके अलावा जेसन बेहरेनडोर्फ, एरोन हार्डी, स्पेनसर जॉनसन और एडम जम्पा 1-1 विकेट झटके।

Najmul Hossain Shanto होंगे बांग्लादेश के नए कप्तान, तीनों फॉर्मेटों में संभालेंगे टीम की कमान

रसल और रदरफोर्ड की साझेदारी ने तोड़े रिकॉर्ड

आंद्रे रसल और शेरफेन रदरफोर्ड ने AUS vs WI मैच में छठें विकेट के लिए रिकॉर्ड 139 रन की शतकीय साझेदारी की। यह साझेदारी टी-20 क्रिकेट में छठेें विकेट के लिए अब-तक की सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के माइक हसी और केमरून ग्रीन के नाम था। जिन्होंने 2010 में श्रीलंका के खिलाफ 101 रन की साझेदारी की थी।

इसके साथ ही रसल और रदरफोर्ड की जोड़ी ने वेस्ट इंडीज की ओर से भी छठें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी की है। इससे पहले यह रिकॉर्ड किरोन पोलार्ड और फैबियन एलन के नाम था। दोनों की जोड़ी ने यह साझेदारी 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ की थी।

IND vs ENG 3rd Test: राजकोट टेस्ट से भी बाहर के एल राहुल, देवदत्त पडीकल को मौका

डेविड वॉर्नर ने जड़ा अर्धशतक

221 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत काफी अच्छी रही। ओपनर डेविड वॉर्नर ने मिशेल मार्श के साथ मिलकर पहले ही विकेट के लिए 39 गेंदों में 68 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को अकील होसेन ने तोड़ा। उन्होंने 13 गेंदों में 17 रन बना चुके मार्श को जेसन होल्डर के हाथों कैच आउट कराया। इस साझेदारी के बाद करैबियाई गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के बीच कोई बड़ी साझेदारी नहीं होने दी।

वॉर्नर ने 49 गेंदों में 81 रन बनाकर सीरीज का दूसरा अर्धशतक जड़ा। वहीं, टिम डेविड ने 19 गेंदों में नाबाद 41 रन बनाए। वॉर्नर ने तीन मैचों की AUS vs WI टी-20 सीरीज में कुल 173 रन बनाए है। जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। वेस्टइंडीज की ओर से रोमारियो शेफर्ड और रोस्टन चेज ने 2-2 विकेट लिए। जबकि, अकील हुसैन को एक विकेट मिला।

IPL नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा!, हार्दिक के साथ बढ़ा तनाव; इनसाइड स्टोरी

AUS vs WI मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

​​​​​​​ऑस्ट्रेलिया: मिचेल मार्श (कप्तान),डेविड वॉर्नर, आरोन हार्डी, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), स्पेंसर जॉनसन, एडम जम्पा, जेसन बेहरेनडॉर्फ और जेवियर बार्टलेट।

वेस्टइंडीज: रोवमन पॉवेल (कप्तान), काइल मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रोस्टन चेज, शेरफेन रदरफोर्ड, आंद्रे रसेल, जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, अल्जारी जोसेफ और अकील हुसैन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here