AUS vs PAK: पहले दिन 66 ओवर के खेल में भरपूर ड्रामा, स्टंप्स तक ऑस्ट्रेलिया 187/3

0
75
AUS vs PAK 2nd test day 1, rain interrupted game but completed 66 overs, Australia 183 for 3 at stumps

मेलबर्न। AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। मंगलवार को ही शुरू हुआ यह मैच बारिश से बाधित रहा और पहले दिन सिर्फ 66 ओवर का खेल ही हो पाया। पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में तीन विकेट गंवाकर 187 रन बना लिए हैं। मार्नस लाबुशेन 44 रन और ट्रेविस हेड नौ रन बनाकर नाबाद हैं।

पहले सत्र में कंगारुओं ने की शानदार शुरूआत

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने AUS vs PAK दूसरे टेस्ट मैच में शानदार शुरुआत की थी। डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा ने पहले विकेट के लिए 90 रन की साझेदारी निभाई थी। इस साझेदारी को अगा सलमान ने तोड़ा। उन्होंने वॉर्नर को बाबर आजम के हाथों कैच कराया। वॉर्नर ने 83 गेंद में तीन चौके की मदद से 38 रन बनाए। वहीं, ख्वाजा ने 101 गेंद में पांच चौके की मदद से 42 रन की पारी खेली। ख्वाजा को हसन अली ने कैच आउट कराया। स्टीव स्मिथ 75 गेंद में 26 रन बनाकर आमिर जमाल की गेंद पर आउट हुए। पाकिस्तान की ओर से हसन और सलमान को एक-एक विकेट मिला है।

IND vs SA: मेलबर्न में मौसम ने रोका AUS vs PAK मुकाबला, सेंचुरियन में भी होगा यही हाल; निराशाजनक वेदर रिपोर्ट

वॉर्नर के नाम खास दर्ज हुआ खास रिकॉर्ड

AUS vs PAK इस मैच में 38 रन बनाने के बावजूद वॉर्नर ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए। वॉर्नर ने स्टीव वॉ को पीछे छोड़ दिया है। स्टीव वॉ ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 18,496 रन बनाए थे। वहीं, अब वॉर्नर स्टीव वॉ से आगे निकल गए हैं। वॉर्नर के नाम फिलहाल तीनों फॉर्मेट मिलाकर 18,502 रन हैं। वह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों में अब बस रिकी पोंटिंग से पीछे हैं। पोंटिंग ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 27,368 रन बनाए थे।

IND vs SA: सेंचुरियन में आज दोपहर से घमासान, ये प्लेइंग XI बनाएगी टीम इंडिया को टेस्ट में भी बेस्ट

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी

इससे पहले पाकिस्तान के कप्तान मसूद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। उन्होंने AUS vs PAK दूसरे टेस्ट की प्लेइंग-11 में काफी बदलाव किए। सरफराज अहमद, खुर्रम शहजाद, फहीम अशरफ को प्लेइंग-11 से बाहर किया गया। उनकी जगह मोहम्मद रिजवान, हसन अली और मिर हमजा की प्लेइंग-11 में एंट्री हुई। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने अपनी प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है।

AUS vs PAK: छोटी पारी में बड़ा रिकॉर्ड बना गए डेविड वॉर्नर, अच्छी शुरूआत के बाद लड़खड़ाया ऑस्ट्रेलिया

AUS vs PAK दूसरे टेस्ट में दोनों टीमों की प्लेइंग XI

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, जोश हेजलवुड।

पाकिस्तान: अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, आमेर जमाल, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मीर हमजा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here