IND vs SA: मेलबर्न में मौसम ने रोका AUS vs PAK मुकाबला, सेंचुरियन में भी होगा यही हाल; निराशाजनक वेदर रिपोर्ट

0
37
IND vs SA 1st test, Major rain threat on opening day in centurion, in Melbourne aus vs pak match also interrupted

केपटाउन। IND vs SA: क्रिकेट प्रेमियों के लिए आज का दिन काफी अहम है। आज ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान का मैच सुबह शुरू हो चुका है और दिन में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला मुकाबला खेला जाना है। लेकिन, फैंस को दोनों ही मुकाबलों में निराशा हाथ लग सकती है। ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान मैच मेलबर्न में खेला जा रहा है जहां दूसरे सत्र का खेल बारिश के कारण रोकना पड़ा। अब ऐसे ही हालात भारत-दक्षिण अफ्रीका मुकाबले में भी दिख रहे है।

IND vs SA: सेंचुरियन में आज दोपहर से घमासान, ये प्लेइंग XI बनाएगी टीम इंडिया को टेस्ट में भी बेस्ट

सेंचुरियन में दो दिनों से जारी है भारी बारिश

दरअसल, IND vs SA सेंचुरियन टेस्ट पर बादलों का साया मंडरा रहा है। सेंचुरियन में पिछले दो दिनों से बारिश का दौर चल रहा है और अगले पांच दिन भी यह जारी रहने वाला है। ऐसे में क्रिकेट फैंस के लिए इस बड़ी सीरीज के बड़े मुकाबले का मजा थोड़ा किरकिरा होना तय है। सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट्स पार्क को रविवार शाम से ही कवर में रखा गया है। सोमवार को तो यहां इतनी बारिश हुई कि दोनों टीमों को अपने आउटडोर प्रैक्टिस सेशन रद्द करने पड़े। आज से यानी मैच के शुरुआती दो दिन तो यहां हालत और खराब होनी है।

AUS vs PAK: छोटी पारी में बड़ा रिकॉर्ड बना गए डेविड वॉर्नर, अच्छी शुरूआत के बाद लड़खड़ाया ऑस्ट्रेलिया

मैच के शुरुआती दो दिन बारिश के आसार 90 फीसदी के पार

एक्यूवेदर की रिपोर्ट की मानें तो सेंचुरियन में मंगलवार (26 दिसंबर) और बुधवार (27 दिसंबर) को तूफान के साथ बारिश होने की संभावना है। मंगलवार को यहां 96 फीसदी बारिश के आसार जताए गए हैं। 38 फीसदी संभावना है कि तूफान के साथ बारिश हो। पहले दिन पूरे वक्त आसमान में बादल छाए रहने है। सुबह IND vs SA मैच शुरू होने के पहले यहां तेज आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई गई है और दोपहर में भी भारी बारिश का अनुमान है।

IND vs SA Test Series: 31 सालों का इतिहास बदलने को तैयार रोहित की सेना

आने वाले दिनों में भी हालात में ज्यादा बदलाव नहीं

दूसरे दिन की रिपोर्ट भी ज्यादा अलग नहीं है। बुधवार को भी यहां बारिश की संभावना 90 फीसदी से ज्यादा है। हालांकि तीसरे दिन की वेदर रिपोर्ट थोड़ी सुकून देने वाली है। तीसरे दिन यहां बारिश की संभावना न के बराबर है। गुरुवार को यहां हल्के बादल तो रहेंगे लेकिन धूप भी खिली रहेगी। सेंचुरियन में चौथे और पांचवें दिन फिर से बारिश का दौर शुरू हो जाने के आसार हैं। इन दो दिन तेज आंधी तूफान आने के भी आसार हैं। ऐसे में IND vs SA दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के पांच में से चार दिन बारिश खेल में बाधा पहुंचाने वाली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here