AUS vs PAK: छोटी पारी में बड़ा रिकॉर्ड बना गए डेविड वॉर्नर, अच्छी शुरूआत के बाद लड़खड़ाया ऑस्ट्रेलिया

0
40
AUS vs PAK 2nd test, david warner joins legend’s club, most runs in international cricket, Pakistan chose to bowl first

मेलबर्न। AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन मैच की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला मेलबर्न में जारी है। इस टेस्ट मैच में मेजबान टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर 22 रन बनाते ही पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की लीजेंड्री लिस्ट में शामिल हो गए हैं। दरअसल, वॉर्नर अब ऑस्ट्रेलिया के लिए सभी फॉर्मेट मिलाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इस सूची में उन्होंने पूर्व कप्तान स्टीव वॉ को पछाड़ा है। वॉर्नर मेलबर्न में जारी बॉक्सिंग डे टेस्ट में 38 के निजी स्कोर पर आउट हुए, उन्हें आगा सलमान ने पवेलियन की राह दिखाई।

IND vs SA Test Series: 31 सालों का इतिहास बदलने को तैयार रोहित की सेना

38 रनों की पारी के साथ ही वॉर्नर ने बनाया खास रिकॉर्ड

AUS vs PAK दूसरे टेस्ट की इस 38 रनों की पारी के दम पर वॉर्नर के नाम ऑस्ट्रेलिया के लिए कुल 18515 रन हो गए हैं। इस स्टार सलामी बल्लेबाज के नाम टेस्ट में 8689, वनडे में और टी20 में रन हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए सभी फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड रिकी पोंटिंग के नाम है। पोंटिंग ने अपने करियर में खेले कुल 559 मैचों में की औसत के साथ रन बनाए थे। फिलहाल कोई खिलाड़ी उनके इस रिकॉर्ड को तोडऩे की फेहरिस्त में नहीं है।

INDW vs AUSW: वनडे और टी20 सीरीज के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम घोषित, हरमनप्रीत होंगी कप्तान

ऑस्ट्रेलिया के लिए सभी फॉर्मेट मिलाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

रिकी पोंटिंग: 27368

डेविड वॉर्नर: 18515

स्टीव वॉ: 18496

एलन बॉर्डर: 17698

माइकल क्लार्क: 17112

IND vs SA: अगर मौका मिला तो अश्विन करेंगे बड़ा धमाल, रच सकते हैं इतिहास

पहले सत्र तक ऑस्ट्रेलिया ने की सधी बल्लेबाजी

बात मुकाबले की करें तो पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने AUS vs PAK इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा की सलामी जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया को सधी हुई शुरुआत दी। दोनों खिलाडिय़ों ने पहले 17 ओवर में अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की। कंगारुओं को पहला झटका आगा सलमान ने 90 के स्कोर पर डेविड वॉर्नर को आउट कर के दिया। वॉर्नर अपने जीवनदान का ज्यादा फायदा नहीं उठा पाए और 38 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे। वॉर्नर का 2 के निजी स्कोर पर अब्दुल्ला शफीक ने कैच छोड़ा था। पहले सत्र की समाप्ती तक ऑस्ट्रेलिया 2 विकेट के नुकसान पर 108 रन बना चुका था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here