AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी, वॉर्नर-ख्वाजा की सधी शुरूआत

0
59
AUS vs PAK 1st test, Australia won the toss and chose to bat first, updates and records, playing xi

पर्थ। AUS vs PAK: पाकिस्तान की टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला पर्थ में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। दोनों टीमों ने अपनी प्लेइंग-11 की घोषणा बुधवार को ही कर दी थी। ऑस्ट्रेलिया के ओपनर्स डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा क्रीज पर हैं। 15 ओवर के बाद कंगारुओं ने बिना कोई विकेट गंवाए 74 रन बना लिए हैं।

IND W vs ENG W: बस कुछ देर में महिला क्रिकेट का रोमांच, इकलौते टेस्ट मैच में भारत का सामना इंग्लैंड से

पाकिस्तान की प्लेइंग-11 में नए चेहरों पर दांव

पाकिस्तान की प्लेइंग-11 में इमाम उल हक और अब्दुल्ला शफीक ओपनिंग करते दिखेंगे। वहीं, तीसरे नंबर पर शान मसूद, चौथे नंबर पर बाबर आजम, पांचवें नंबर पर सऊद शकील और विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर सरफराज अहमद खेलते दिखेंगे। AUS vs PAK पहले टेस्ट मैच में स्पिनर्स की भूमिका शकील के अलावा ऑलराउंडर सलमान अली आगा निभा रहे हैं। टीम में चार तेज गेंदबाज हैं। ऑलराउंडर फहीम अशरफ के अलावा शाहीन अफरीदी, आमिर जमाल और खुर्रम शहजाद तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

IND vs SA: आज भारत के सामने सीरीज बचाने की चुनौती, कई खिलाड़ी होंगे बाहर; प्लेइंग XI में दिखेंगे भारी बदलाव

ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग में दिख रहा दम

वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान पैट कमिंस संभाल रहे हैं। वहीं, प्लेइंग-11 में भी दो-दो उपकप्तान बनाए गए हैं। AUS vs PAK टेस्ट के लिए स्टीव स्मिथ के साथ ट्रेविस हेड को भी उपकप्तान नियुक्त किया गया है। तीसरे नंबर पर मार्नस लाबुशेन, चौथे नंबर पर स्टीव स्मिथ बल्लेबाजी करते दिख सकते हैं। पांचवें नंबर पर ट्रेविस हेड खेलते दिखेंगे। मिलेच मार्श, एलेक्स कैरी भी प्लेइंग-11 में हैं। मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और हेजलवुड तेज गेंदबाजी का जिम्मा संभालेंगे। नाथन लियोन बतौर स्पेशलिस्ट स्पिनर्स खेलते दिखेंगे।

Most Searched Athletes: रोहित-विराट ही नहीं, मेसी-रोनाल्डो को भी पीछे छोड़ा; इस भारतीय क्रिकेटर ने टॉप 10 में मचाया धमाल

दोनों टीमों के आंकड़े, खास मुकाम पर लियोन

AUS vs PAK पहले टेस्ट में ऑफ स्पिनर नाथन लियोन की नजरें 500 टेस्ट विकेट हासिल करने पर लगी होंगी। ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी गेंदबाज लियोन के 496 विकेट हो चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में 500 से अधिक विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों में सिर्फ शेन वॉर्न (708) और ग्लेन मैक्ग्रा (563) हैं। पाकिस्तानी टीम ऑस्ट्रेलिया में कभी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी है। दोनों टीमों के बीच ऑस्ट्रेलिया में हुए मुकाबलों में से ऑस्ट्रेलिया ने 26 और पाकिस्तान ने चार जीते हैं जबकि सात मैच ड्रॉ रहे।

IND vs SA: हार के बाद भी सूर्यकुमार बन गए ‘नं. वन कप्तान’, धोनी का 16 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त

पिछली सीरीज रही थी ऑस्ट्रेलिया के नाम

दोनों टीमों की आखिरी टक्कर 2022 में पाकिस्तान में हुई थी जब ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज 1-0 से जीती थी। ऑस्ट्रेलिया इस AUS vs PAK टेस्ट सीरीज में विश्व टेस्ट चैंपियन के तौर पर और पूरी मजबूत टीम लेकर उतर रहा है। मिचेल मार्श ने ऑलराउंडर के तौर पर कैमरन ग्रीन की जगह ली है और लियोन चोट से उबरकर वापसी कर रहे हैं।

WI vs ENG: टी20 में भी इंग्लैंड का फ्लॉप शो जारी, पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज ने 4 विकेट से धूल चटाई

AUS vs PAK पहले टेस्ट में दोनों टीमों की प्लेइंग XI

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, मिच मार्श, एलेक्स कैरी, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, जोश हेजलवुड।

पाकिस्तान: इमाम उल हक, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, साउद शकील, सरफराज खान, सलमान अली आगा, फहीम अशरफ, शाहीन शाह अफरीदी, आमिर जमाल, खुर्रम शहजाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here