FIH Junior Hockey WC: आज सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला जर्मनी से, होगी कांटे की टक्कर

0
117
FIH Junior Hockey WC big match today India take on Germany in the Semi Final of the FIH Hockey Men's Junior World Cup

कुआलालंपुर। FIH Junior Hockey WC: भारतीय टीम जूनियर पुरुष विश्वकप हॉकी सेमीफाइनल में आज जर्मनी जैसी मजबूत टीम के सामने होगी। भारतीय टीम का लक्ष्य जीत की लय को बरकरार रखते हुए चौथी बार टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश का होगा। विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज भारत ने चौथी रैंकिंग वाली नीदरलैंड टीम को क्वार्टर फाइनल में 4-3 से हराया था। हाफ टाइम तक दो गोल से पिछडऩे के बाद शानदार वापसी करते हुए भारत ने जीत दर्ज की थी। कप्तान उत्तम सिंह ने आखिरी सीटी बजने से तीन मिनट पहले विजयी गोल दागा था। जबकि उपकप्तान अरिजीत सिंह हुंडल ने मैच में दो गोल किए थे।

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी, वॉर्नर-ख्वाजा की सधी शुरूआत

दबाव में बेहतरीन खेल दिखाने के प्रति आश्वस्त है कप्तान

जर्मनी के विरुद्ध FIH Junior Hockey WC के अहम सेमीफाइनल मुकाबले से पहले कप्तान उत्तम ने कहा कि हमें दबाव में खेलने की आदत हो गई है। पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप फाइनल हो या जोहोर कप में कांस्य का मुकाबला, हमने दबाव में ही खेलकर जीत दर्ज की है। हमने इस पर काम किया है और इस कौशल को निखारा है। इस टीम के पांच खिलाड़ी पहले भी जूनियर विश्व कप खेल चुके हैं और यह अनुभव काम आ रहा है।

FIH Junior Hockey WC: सेमीफाइनल में भारत, क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड को 4-3 से दी मात

जर्मनी के डिफेंस को भेदना होगी बड़ी चुनौती

भारत का मनोबल इसलिए भी बढ़ा है कि गोल गंवाने के बाद टीम ने वापसी की है। नीदरलैंड के खिलाफ शुरुआत में बैकफुट पर रहने के बाद उन्होंने आक्रामक खेल दिखाकर जीत दर्ज की। हालांकि FIH Junior Hockey WC के सेमीफाइनल में जर्मन टीम को हराना आसान नहीं होगा क्योंकि उसका डिफेंस बहुत मजबूत है। इसके अलावा वे तेजी से जवाबी हमले बोलने में माहिर हैं। डच टीम के खिलाफ रोहित ने आखिरी क्वार्टर में छह पेनाल्टी कॉर्नर बचाकर भारत को जीत दिलाई। भारतीय टीम को पेनाल्टी कॉर्नर देने की इस आदत से बचना होगा क्योंकि जर्मनी के खिलाफ यह भारी पड़ सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here