भारतीय Hockey टीम ने अर्जेंटीना के साथ खेला ड्रॉ

0
829

FIH Pro League: दूसरा Hockey अभ्यास मैच रहा 4-4 की बराबरी पर

नई दिल्ली। अर्जेंटीना दौरे पर गई भारतीय Hockey टीम का शानदार सफर जारी है। टीम ने अभी तक इस दौरे पर कोई मैच नहीं हारा है। यही सिलसिला अर्जेंटीना के खिलाफ खेले गए दूसरे अभ्यास मैच में भी जारी रहा। जहां अपने से मजबूत माने जाने वाली अर्जेंटीना टीम को भी भारतीय खिलाड़ियों ने 4-4 की बराबरी पर रोक लिया। जबकि पहले अभ्यास मैच में भारत ने मेजबान को 4-3 से मात दी थी। अब भारत को 11 अप्रेल को एफआईएच प्रो लीग में अर्जेंटीना के साथ इंटरनेशनल मुकाबला खेलना है।

IPL में सर्वाधिक बोल्ड करने का रिकॉर्ड MI के इस गेंदबाज के नाम

दूसरे अभ्यास मैच में भारतीय Hockey टीम के लिए वरुण कुमार (7वें और 44वें मिनट), राजकुमार पाल (13वें मिनट) और रुपिंदर पाल सिंह (14वें मिनट) ने शानदार गोल दागे। जबकि अर्जेंटीना के लिए लिएंड्रो टोलिनी (10वें मिनट), लुकास तोस्कानी (23वें मिनट), इग्नासियो ऑर्टिज (42वें मिनट) और लुकस (57वें मिनट) ने अपनी टीम के स्कोर किया। भारतीय हाॅकी टीम ने पहले सत्र में तीन गोल मार कर स्कोर बोर्ड को पूरी तरह से अपने कब्जे में ले लिया था। हालांकि बाद में अर्जेंटीना ने भी तीन गोलकर स्कोर को जैसे-तैसे बराबरी तक पहुंचाया।

MI vs RCB: जानिए IPL के 13वें सीजन तक कौन रहा किस पर भारी

44वें मिनट में फिर आगे निकला भारत

दूसरे सत्र में अर्जेंटीना के लुकास तोस्कानी ने भारत की बढ़त को कम किया और मुकाबले में अपनी टीम की वापसी भी कराई। इसके बाद अर्जेंटीना ने तेज-तर्रार हाॅकी का प्रदर्शन कर स्कोर को 3-3 से बराबर कर दिया। हालांकि अर्जेंटीना के धुआंधार प्रदर्शन से भारत के मनोबल पर कोई खासा फर्क नहीं पड़ा। 44वें मिनट में वरुण ने गोल कर भारतीय Hockey टीम को फिर आगे कर दिया। इस समय मैच का स्कोर भारत के हक में 4-3 हो चुका था।

 NZ vs ENG: टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान

57वें मिनट में गोल कर अर्जेंटीना ने बचाई लाज

खेल अब आखिरी सत्र तक पहुंच चुका था और अर्जेंटीना को कम से कम स्कोर बराबर कर अपनी हार से पीछा छुड़ाना था। भारतीय Hockey टीम के गोलकीपर कृषण पाठक ने शुरुआत में तो अपने खेल से अर्जेंटीना के कई हमलों को विफल किया। लेकिन मैच के 57वें मिनट में लुकस के घातक हमले को वह रोक न सके और अर्जेंटीना गोल करने में सफल हो गया। अब मैच 4-4 की बराबरी पर पहुंच गया था। और इसी स्कोर पर मैच समाप्त भी हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here