T20 series : न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 3-0 से रौंदा

0
707

T20 series : एलेन और गप्टिल की तूफानी पारी की बदौलत जीता न्यूजीलैंड

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड ने तीसरे और आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच में बांग्लादेश को 65 रनों से मात दी। इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की T20 series में मेहमान टीम का 3-0 से सूपड़ा सफाया कर दिया।

IPL2021: IPL से पहले कोहली के इस बल्लेबाज ने किया बड़ा धमाका 

फिन ने 29 गेंदों पर ठोके 71 रन 

कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 141 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम 76 रनों पर सिमट गई। न्यूजीलैंड को मैच जिताने में फिन एलेन ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने तूफानी पारी खेलते हुए महज 29 गेंदों पर 71 रन ठोके। बारिश के कारण इस मैच को 20 ओवर से घटाकर 10 ओवर का कर दिया गया था।

IPL पर Corona का साया : KKR के नीतीश राणा Corona संक्रमित

पहले विकेट के लिए 85 रनों की पार्टनरशिप की 
ऑकलैंड में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग चुनी।  बल्लेबाजी करने उतरे न्यूजीलैंड टीम के सलामी बल्लेबाज फिन एलेन और मार्टिन गप्टिल ने मेहमान टीम के गेंदबाजों को जमकर ठोका। इन दोनों खिलाड़ियों ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 85 रनों की पार्टनरशिप की। गप्टिल 19 गेंदों पर 44 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

IPL 2021 : CSK को बड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने IPL में खेलने से किया मना

कीवी टीम ने 10 ओवर में बनाए 141 रन 

इसके बाद फिन एलेन की अपनी तूफानी पारी लगातार जारी रखी और 29 गेंदों पर 71 रनों की शानदार पारी खेली। उनके अलावा ग्लेन फिलिप ने 14 और डारेल मिचेल ने 11 रन बनाए। इस तरह कीवी टीम निर्धारित 10 ओवर में 4 विकेट पर 141 रन बनाए। बांग्लादेश  की ओर से तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम और मेहदी हसन ने 1-1 विकेट चटकाया।

कीवी गेंदबाजों ने की शानदार गेंदबाजी 

बांग्लादेश टीम को मैच जीतने के लिए 10 ओवर में 142 रन बनाने थे। टारगेट हासिल करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और पहला विकेट 11 रनों पर गिर गया। सौम्य सरकार 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने बांग्लादेश टीम के बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया। न्यूजीलैंड की शानदार गेंदबाजी का इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि मेहमान टीम के 7 बल्लेबाज दहाई का अंक नहीं पार कर सके।

ग्लेन फिलिप को प्लेयर ऑफ द सीरीज

न्यूजीलैंड के लिए टॉड एस्टल ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए। उनके अलावा टिम साउदी ने तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। जबकि एडम मिल्ने, लॉकी फर्ग्युसन और ग्लेन फिलिप को 1-1 विकेट मिला। बांग्लादेश की पूरी टीम 9.3 ओवर में 76 रन सिमट गई। मैच में 71 रनों की तूफानी पारी खेलने वाले फिन एलेन को प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया। वहीं पूरी सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले ग्लेन फिलिप को प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here