Virat Kohli और बटलर का झगड़ा, भारतीय कप्तान पर लग सकता है प्रतिबंध!!

0
2471

नई दिल्ली। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारतीय टीम ने Virat Kohli की अगुवाई में शनिवार रात पांच मैच की टी-20 सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली। दुनिया की नंबर एक टी-20 टीम इंग्लैंड को 36 रन से शिकस्त देते हुए टीम इंडिया ने लगातार छठी सीरीज पर कब्जा कल लिया। दोनों टीमों के बीच हुए18 मुकाबलों में यह भारत की 10वीं जीत थी। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस हाईवोल्टोज मुकाबले में खिलाड़ियों के बीच टकराव भी नजर आया।

Tokyo Olympics: तय समय से पहले टोक्यो जाएगा भारतीय दल

भारत ने 2 विकेट पर बनाए 224 रन 
भारतीय टीम ने इस मैच में 2 विकेट गंवाकर रिकॉर्ड 224 रन बनाए, जो  टी-20 प्रारूप में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम का सबसे विशाल और कुल चौथा सबसे बड़ा स्कोर है। 225 रन के जैसे विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की खराब शुरुआत हुई। इसके बाद डेविड मलान और जोस बटलर पारी संभालने की कोशिश की। दोनों के बीच 82 गेंदों में 130 रन की साझेदारी भी हो चुकी थी।

ISS Shooting World Cup: 24 घंटे में 5 शूटर्स कोरोना संक्रमित

ऐसे हुई नोक झोंक

मैच भारतीय टीम के हाथ से निकलता जा रहा था। तभी कप्तान Virat Kohli ने अपनी रणनीति के तहत एक चाल से पूरी बाजी ही पलट ली। भारत के सबसे अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को गेंद थमाई, उन्होंने पांचवीं गेंद पर खतरनाक दिख रहे बटलर को पांड्या के हाथों कैच आउट कराया। 34 गेंद में 52 रन बनाकर बटलर जब वापस लौटने लगे तब जोश से लबरेज कप्तान Virat Kohli ने बटलर पर कमेंट किया। जिसे सुनते ही पवेलियन की ओर जा रहे इंग्लिश बल्लेबाज ने भी पलटकर जवाब दिया।

ISSF Shooting World Cup: यशस्विनी ने मनु भाकर को हराकर जीता गोल्ड

Virat Kohli अपांयर से भी बात करते दिखाई दिए

जोस बटलर के पवेलियन लौटने बाद Virat Kohliअंपायर से भी बात करते दिखाई दिए। इस दौरान पिच पर डेविड मलान भी मौजूद रहे। कोहली और बटलर के बीच किस बात को लेकर विवाद हुआ? और दोनों के बीच क्या नोक झोंक हुई इसका खुलासा नहीं हो पाया है। ऐसे में भाततीय कप्तान विराट पर प्रतिबंध लग सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here